होम / हरियाणा हारने के बाद अब कांग्रेस ने महाराष्ट्र के बनाया मास्टरप्लान? आलाकमानों ने नेताओं को भेजा ये फरमान

हरियाणा हारने के बाद अब कांग्रेस ने महाराष्ट्र के बनाया मास्टरप्लान? आलाकमानों ने नेताओं को भेजा ये फरमान

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 14, 2024, 5:08 pm IST
ADVERTISEMENT
हरियाणा हारने के बाद अब कांग्रेस ने महाराष्ट्र के बनाया मास्टरप्लान? आलाकमानों ने नेताओं को भेजा ये फरमान

Maharashtra Election: बैठक में कहा गया कि किसी भी स्थिति में राज्य में महा विकास अघाड़ी की सरकार लानी होगी और आपसी बैर को दूर रखना होगा.

India News (इंडिया न्यूज), Maharashtra Election, कनिका कटियार की रिपोर्ट: महाराष्ट्र चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली में प्रदेश नेताओ के साथ की बैठक.हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस आलाकमान महाराष्ट्र को लेकर हुआ ऐक्टिव।

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के आवास पर महाराष्ट्र नेताओ के साथ आज बैठक ली बैठक में राहुल गांधी भी रहे मौजूद. कांग्रेस आलाकमान ने आज प्रदेश के नेताओ को निर्देश दिए है की महाराष्ट्र हरियाणा नहीं बनना चाहिए.आज की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, बालासाहब थोड़ात, रमेश चेनीथेला, वर्षा गायकवाड़, पृथ्वीराज चौहान हुए शामिल.हरियाणा हार के बाद कांग्रेस आलाकमान महाराष्ट्र चुनाव को लेकर गंभीर.

सूत्रों के मुताबिक़ खरगे और राहुल गांधी ने प्रदेश और सेंट्रल नेताओ को आम सामान्यव्य बना कर काम करने का निर्देश दिया।वही बैठक में ज़मीन पर मज़बूती से चुनाव लड़ने और मौजूदा सरकार को घेरने को कहा गया.

Bahraich News: बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया , लगाये गंभीर आरोप

महाराष्ट्र बैठक की इनसाइड स्टोरी :

कांग्रेस नेतृत्व ने महाराष्ट्र के नेताओं को दिए निर्देश, हरियाणा की हार से सीखना होगा सबक़ और अति- आत्मविश्वास में ना रह कर धरातल पर चुनाव मज़बूती से लड़ने का दिया गया निर्देश।

वही आज की बैठक में महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीति और लॉ आर्डर पर भी की गई चर्चा.बैठक में इस दौरान कांग्रेस के रणतिकार सुनील कानुगोलू भी अपनी सर्वे रिपोर्ट के साथ मजूद थे ,वर्तमान समय तक सर्व रिपोर्ट और कई फैक्टर जो चुनाव में ज़मीन पर दिख रहे है उन पहलुओं पर भी चर्चा की गई.

‘मुस्लिम घर में घुसा हिंदू लड़का, उखाड़ फेंका इस्लामिक झंड़ा और फिर…’, कैसे शुरु हुई बहराइच हिंसा, सामने आया वीडियो

आत्मविश्वास

आलाकमान ने प्रदेश इकाई को बैठक में कहा कि महाराष्ट्र को हरियाणा नहीं बनने नहीं देना है. आलाकमान की ओर से यह भी कहा गया की हरियाणा में अति- आत्मविश्वास के कारण हम जीता हुआ चुनाव हार गए लेकिन महाराष्ट्र में ज़्यादा मेहनत करने की ज़रूरत।

सूत्रों के मुताबिक़ बैठक में मराठा-ओबीसी संघर्ष को लेकर ज़िक्र किया गया और इसके असर महाराष्ट्र पर पड़ने की आशंका के चलते कांग्रेस नेतृत्व अलर्ट मोड पर नज़र आया. बैठक में कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेश के नेताओ को यह सुनिश्चित करने को कहा कि मराठा और ओबीसी दोनों समुदायों के बीच सद्भाव बना रहे, और इससे नुक़सान ना हो पाय इस बात का ध्यान रखने को कहा गया.

बैठक में कहा गया कि किसी भी स्थिति में राज्य में महा विकास अघाड़ी की सरकार लानी होगी और आपसी बैर को दूर रखना होगा.

शिवसेना UBT प्रमुख उद्धव ठाकरे की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में भर्ती, कराई गई एंजियोप्लास्टी

तमाम पहलुओं पर आज कांग्रेस आलाकमान की ओर से प्रदेश नेताओ को निर्देश दे कर महाराष्ट्र में मज़बूती से काम करने को कहा गया.एक ओर हरियाणा जीत के बाद बीजेपी भी आगामी चुनाव को लेकर ऐक्टिव मोड़ में वही कांग्रेस के भीतर भी बैठकों और तैयारियो का सिलसिला शुरू.

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT