होम / 'भारत में रहना है तो राम-कृष्ण की जय कहना….',जन्माष्टमी पर CM Mohan Yadav ने दिया बड़ा बयान

'भारत में रहना है तो राम-कृष्ण की जय कहना….',जन्माष्टमी पर CM Mohan Yadav ने दिया बड़ा बयान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 27, 2024, 1:18 am IST

CM Mohan Yadav

India News (इंडिया न्यूज), Mohan Yadav Ram Krishna Statement: देशभर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जा रही है। मध्य प्रदेश में भी जन्माष्टमी का आयोजन बड़े ही उत्साह के साथ किया गया। जन्माष्टमी के अवसर पर अशोकनगर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा दिया गया बयान इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि ‘देश में रहना है तो राम-कृष्ण की जय बोलना पड़ेगा।’

सीएम मोहन यादव ने बयान में क्या कहा?

दरअसल, अशोक नगर जिले के चंदेरी में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित समारोह में भाग लेने पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा, ”जो लोग यहां का खाते हैं और कहीं और खेलते हैं, यह नहीं चलेगा। अगर भारत के अंदर रहना है तो राम-कृष्ण की जय बोलना पड़ेगा। इसके बाहर कुछ नहीं चलेगा। हमारे देश के अंदर हम सभी का सम्मान करना चाहते हैं, किसी का अपमान नहीं करना चाहते।” उन्होंने कहा कि पूजा-अर्चना करने की आजादी सभी को है, लेकिन देशभक्ति जरूरी है। देशभक्ति के लिए कुछ नहीं हो सकता, क्योंकि देश रहेगा तो हम रहेंगे।

नंद के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की! नटखट कान्हा ने लिया जन्म, जन्माष्टमी पर करें मथुरा से सीधा दर्शन

चंदेरी हैंडलूम में हिंदू-मुस्लिम साथ करते हैं काम

मुख्यमंत्री जन्माष्टमी के अवसर पर कई स्थानों पर आयोजित समारोह में शामिल होने चंदेरी पहुंचे। उन्होंने हैंडलूम पर चर्चा की और कहा, ‘चंदेरी में हैंडलूम पार्क है, मैं वहां भी गया था। हिंदू हों या मुसलमान, सभी वहां खूब मेहनत करते हैं। यही पवित्रता की भावना है जिसकी जरूरत है।’ उन्होंने चंदेरी के ऐतिहासिक मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की और बुनकर पार्क में बुनकरों से सीधा संवाद भी किया। उन्होंने उनके द्वारा बनाई जा रही साड़ियों को भी देखा। उन्होंने रोड शो भी किया।

 विकासखंड में एक गांव को बरसाना के रूप में होगा विकसित

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर लाडली बहना योजना पर भी चर्चा की। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि राज्य सरकार सभी बहनों की पीड़ा दूर करने के लिए कृतसंकल्प है और उन्हें आगे बढ़ाने के प्रयास किए जाने चाहिए। विरोधी सरकार के प्रयासों से परेशान हैं और कहते हैं कि यह योजना बंद कर दी जाएगी।’ आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा था कि ‘भगवान कृष्ण के आदर्शों और सिद्धांतों को फैलाने के लिए हर विकासखंड में एक गांव को बरसाना के रूप में विकसित किया जाएगा। इन गांवों में विकास की नई दिशा तय की जाएगी। गांवों में मानवता, सामाजिक और सांस्कृतिक एकता के प्रति जनजागृति फैलाकर ऐसे समाज का निर्माण किया जाएगा, जिसमें भगवान श्री कृष्ण के आदर्श सिद्धांत नजर आएंगे।’

पाक‍िस्‍तान को ये दो लड़कों ने रुलाया खुन के आसु, ये जख्म पाक आर्मी कभी भुला नहीं पाएगी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
सुपरमार्केट से शॉपिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, नहीं करेंगे फिर फिजुलखर्च
ADVERTISEMENT