होम / Maharashtra:कांग्रेस के दिग्गज नेता की बहू अर्चना पाटिल बीजेपी में हुई शामिल

Maharashtra:कांग्रेस के दिग्गज नेता की बहू अर्चना पाटिल बीजेपी में हुई शामिल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 30, 2024, 3:03 pm IST
ADVERTISEMENT
Maharashtra:कांग्रेस के दिग्गज नेता की बहू अर्चना पाटिल बीजेपी में हुई शामिल

Archana Patil JArchana Patil Joins BJP In Maharashtraoins BJP In Maharashtra

India News (इंडिया न्यूज़), Maharashtra: पूर्व लोकसभा स्पीकर और कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल चाकुरकर आज बीजेपी में शामिल हो गईं। अर्चना पाटिल उदगीर में लाइफकेयर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की चेयरपर्सन हैं और उनके पति शैलेश पाटिल चंदुरकर कांग्रेस के राज्य सचिव हैं।

अर्चना पाटिल ने कही यह बात

आज एक औपचारिक कार्यक्रम में भाजपा में शामिल होने के बाद अर्चना पाटिल ने संवाददाताओं से कहा, “मैं राजनीतिक क्षेत्र में काम करने के लिए भाजपा में शामिल हुई हूं। मैं पीएम मोदी द्वारा लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम से बहुत प्रभावित हूं। यह महिलाओं को समान अवसर देता है।”

Mukhtar Ansari का अंतिम सफर के दौरान घर के बाहर हंगामा, अलर्ट मोड पर पुलिस

मैं कभी भी आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में नहीं थी-अर्चना पाटिल

अर्चना पाटिल ने कहा, “मैंने लातूर में जमीनी स्तर पर काम किया है और मैं भाजपा के साथ भी जमीनी स्तर पर काम करूंगी। मैं कभी भी आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में नहीं थी। मैं भाजपा में शामिल हुई क्योंकि इसकी विचारधारा का मुझ पर बहुत प्रभाव है।”

Lok Sabha Election 2024: कैसे हुई कांग्रेस सत्ता से दूर? इस गलती का परिणाम आजतक भुगत रही पार्टी

देवेंद्र फड़णवीस की मुलाकात

उन्होंने शुक्रवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से दक्षिण मुंबई में उनके आधिकारिक आवास ‘सागर’ में मुलाकात की थी। अर्चना पाटिल ने सोमवार को शिवराज पाटिल के सहयोगी, पूर्व राज्य मंत्री बस्वराज मुरुमकर के साथ भाजपा में शामिल होने की योजना बनाई थी, लेकिन अपनी बेटी की शादी के कारण योजना को स्थगित कर दिया।शिवराज पाटिल 2004 से 2008 के बीच संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री थे।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT