होम / Parliament: अधीर रंजन के निलंबन पर बोले खड़गे, नीरव का मतलब तो शांत होता है, इतनी बात पर सस्पेंड कौन करता है

Parliament: अधीर रंजन के निलंबन पर बोले खड़गे, नीरव का मतलब तो शांत होता है, इतनी बात पर सस्पेंड कौन करता है

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 11, 2023, 2:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Parliament, दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी के निलंबित करने का मामला राज्यसभा में उठाया गया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नीरव मोदी का नाम लेने पर आपने हमारे नेता को सस्पेंड कर दिया, इतनी सी बात पर सस्पेंड कौन करता है?

  • गुरुवार को निलंबित हुए अधीर
  • कार्यवाही से हटाया गया
  • इंडिया गठबंधन ने किया प्रर्दशन

खरगे ने आगे कहा कि सदन में बहस के दौरान अगर कोई सदस्य असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करता है तो उसको वहीं पर टोकना चाहिए। उसके शब्दों को लेकर आपत्ति भी जताई जा सकती है लेकिन आपने लोकसभा में हमारे नेता को सस्पेंड कर दिया। नीरव का मतलब होता है शांत लेकिन आपने उनको इतनी सी बात पर सस्पेंड कर दिया।

इंडिया गठबंधन ने किया प्रर्दशन

लोकसभा से अधीर रंजन चौधरी के निलंबन के खिलाफ इंडिया गठबंधन के सांसदों ने आज लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया और संसद में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा तक मार्च किया। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद। सांसदो को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वे लोकतंत्र को दबाना चाहते हैं और संविधान के मुताबिक काम नहीं करना चाहते। इसीलिए हम सभी दल के लोग यहां धरना दे रहे हैं। हम उनके अवैध कार्यों के खिलाफ लड़ना जारी रखेंगे…लोकतंत्र को जीवित रखने के लिए हम संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह लड़ेंगे।

क्या कहा था अधीर रंजन ने?

लोकसभा में गुरुवार को अविस्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी की तुलना धृतराष्ट्र और भगोड़े व्यापारी नीरव मोदी से की। अधीर रंजन ने कहा कि जैसे नीरव मोदी चुपचाप पैसे लेकर भाग गया वैसे ही मणिपुर के मुद्दे पर पीएम चुप है, लगता है यह भी नीरव मोदी बन गए है। इसके बाद बीजेपी नेताओं की तरफ से नारेबाजी की गई। वही इसे लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया। बाद में प्रस्ताव लगाकर बिजनेस एडवाइजरी कमेटी के फैसला करने तक अधीर रंजन को निलंबित कर दिया गया।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT