होम / Mamata Banerjee: मैंने इंडिया गठबंधन बनाया है…, ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना- Indianews

Mamata Banerjee: मैंने इंडिया गठबंधन बनाया है…, ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 19, 2024, 4:01 pm IST

IndiaNews (इंडिया न्यूज), Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में “भाजपा के साथ हाथ मिलाने” के लिए विपक्षी गुट इंडिया के सहयोगियों सीपीआई (एम) और कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि राज्य में विपक्षी मोर्चे का अस्तित्व समाप्त हो गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से कांग्रेस और सीपीआई (एम) के पक्ष में वोट न देने का भी आग्रह किया। वह मुर्शिदाबाद में एक चुनाव प्रचार रैली को संबोधित कर रही थीं।

बीजेपी को हरना चाहते हैं तो कांग्रेस को वोट ना करें

ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई इंडिया गठबंधन नहीं है। मैंने विपक्षी गठबंधन इंडिया के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यहां तक कि गठबंधन का नाम भी मेरे द्वारा दिया गया था। लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में, सीपीआई (एम) और कांग्रेस भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “अगर आप बीजेपी को हराना चाहते हैं तो कांग्रेस और सीपीआई (एम) के पक्ष में अपना वोट न डालें।”

Amit Shah on Congress: अमित शाह ने कांग्रेस पर किया वार, कहा जनादेश का दुरुपयोग इस पार्टी की विरासत- indianews

बीजेपी पर रामनवमी के दौरान हिंसा फैलाने का आरोप

इससे पहले जनवरी में, सीट-बंटवारे समझौते पर बातचीत करने के कांग्रेस नेतृत्व के प्रयासों को खारिज करते हुए, ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। ममता बनर्जी ने भाजपा पर राज्य में रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा भड़काने का भी आरोप लगाया और दावा किया कि मुर्शिदाबाद जिले में हिंसा “पूर्व नियोजित” थी।

हालाँकि, भाजपा ने ममता बनर्जी पर पलटवार किया और कहा कि बंगाली हिंदुओं की रक्षा करने में विफल रहने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए, मुर्शिदाबाद जिले में रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

Lok Sabha Election 2024: अलग क्षेत्र की मांग को लेकर यहां हो रहा चुनाव का बहिष्कार, 6 जिलों में लगभग 0% मतदान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.