होम / Mani Shankar Aiyar: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी, 1962 के भारत-चीन युद्ध को लेकर दिया ये बयान-Indianews

Mani Shankar Aiyar: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी, 1962 के भारत-चीन युद्ध को लेकर दिया ये बयान-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 29, 2024, 8:40 am IST
Mani Shankar Aiyar: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी, 1962 के भारत-चीन युद्ध को लेकर दिया ये बयान-Indianews

Mani Shankar Aiyar:

India News (इंडिया न्यूज), Mani Shankar Aiyar: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। खासकर लोकसभा चुनाव के दौरान उनके बयान ऐसे होते हैं कि वो सुर्खियों में आ जाते हैं। इस बार मणिशंकर अय्यर ने चीन को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिसकी वजह से विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि 1962 में भारत और चीन के बीच युद्ध चीन द्वारा कथित घुसपैठ की वजह से हुआ था।

मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी

दरअसल अय्यर के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि उनकी पार्टी के सदस्य ने अपने बयान के लिए माफी मांगी है, उन्होंने कथित घुसपैठ शब्द का इस्तेमाल गलती से कर दिया था। कांग्रेस पार्टी उनके बयान से सहमत नहीं है। इसके साथ ही जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मई 2020 में चीनी घुसपैठ को क्लीन चिट दे दी है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में अय्यर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अक्टूबर 2062 में चीन ने कथित तौर पर भारत पर हमला किया था।

अय्यर के बयानों पर भाजपा का हमला 

हालांकि बाद में उन्होंने ‘घुसपैठ’ शब्द वापस ले लिया और इसके लिए माफी मांगी। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने मणिशंकर अय्यर के बयान को शेयर करते हुए उन पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि उन्होंने भारत पर चीन के हमले को कथित घुसपैठ बताया है। यह संशोधनवाद का बेशर्म प्रयास है। यह कांग्रेस का चीन प्रेम है। अमित मालवीय ने कहा कि चीन को यूएनएससी में स्थायी सीट देना, राहुल गांधी द्वारा गुप्त एमओयू पर हस्ताक्षर करना, राजीव गांधी फाउंडेशन द्वारा चीनी दूतावास से फंड लेना, चीनी कंपनियों के पक्ष में रिपोर्ट प्रकाशित करना, सोनिया गांधी की यूपीए सरकार द्वारा चीनी उत्पादों के लिए भारतीय बाजार खोलना, देश में एमएसएमई को नुकसान पहुंचाना। इन सबके बाद कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर चीनी घुसपैठ को भूलना चाहते हैं, जिसके बाद चीन ने 380000 वर्ग किलोमीटर भारतीय भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया था। यह कांग्रेस का चीन प्रेम के अलावा और कुछ नहीं है।

Petrol Diesel Prices: कच्चे तेल की कीमत, SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के ताजा रेट-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT