होम / Manipur Viral Video: मणिपुर वायरल वीडियो मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई शुरू की, महिलाओं ने लगाई है याचिका

Manipur Viral Video: मणिपुर वायरल वीडियो मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई शुरू की, महिलाओं ने लगाई है याचिका

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 31, 2023, 1:05 pm IST
Manipur Viral Video: मणिपुर वायरल वीडियो मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई शुरू की, महिलाओं ने लगाई है याचिका

Manipur Viral Video

India News (इंडिया न्यूज़), Manipur Viral Video, दिल्ली: एक तरफ जहां संसद में मणिपुर पर हंगामा हो रहा है। वहीं सुप्रीम कोर्ट भी मणिपुर में महिलाओं के साथ अभद्रता मामले में सुनवाई कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार ने 27 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया था। जिसमें केंद्र ने बताया था कि महिलाओं के साथ हुई बदसलूकी के मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया है।

सुनवाई शुरू

सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हो गई है। मुख्य न्यायदीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ मामले की सुनवाई कर रही है। पीड़ित महिलाओं की ओर से वरिष्ठ वकील कपित सिब्बल जिरह कर रहे है। वही सरकार की तरफ से एसजी तुषार मेहता पेश हो रहे है। सीजेआई ने कहा हम मणिपुर से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई एक साथ करेंगे।

केंद्र का हलफनामा

सुप्रीम कोर्ट में मणिपुर की महिलाओं वाले वायरल वीडियो मामले पर सुनवाई से पहले केंद्र सरकार ने गुरुवार (27 जुलाई) को हलफनामे में कहा था कि राज्य सरकार की अनुमति लेकर मामले की जांच सीबीआई को ट्रांसफर की जा रही है। केंद्र ने कहा कि मुकदमे का तेजी से निपटारा जरूरी है। सुप्रीम कोर्ट मुकदमा राज्य से बाहर ट्रांसफर करने का आदेश दे।

बंगाल में निंदा प्रस्ताव

मणिपुर हिंसा पर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। टीएमसी के 6 सांसदो के दल ने मणिपुर का दौरा किया इसके बाद इंडिया गठबंधन के 20 सांसदो ने मणिपुर का दौरा किया। आज पश्चिम बंगाल में मणिपुर की घटना पर निंदा प्रस्ताव लाया जाएगा।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT