होम / Jaipur Express Train: जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन मामले में रेलवे ने किया मुआवजे का ऐलान, पूछताछ के दौरन आरोपी हुआ बेहोश

Jaipur Express Train: जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन मामले में रेलवे ने किया मुआवजे का ऐलान, पूछताछ के दौरन आरोपी हुआ बेहोश

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 31, 2023, 12:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jaipur Express Train, मुंबई: जयपुर से मुंबई आ रही एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार तड़के गोलीबारी की घटना से हड़कंप मच गया। ट्रेन में सुबह-सुबह अचानक फायरिंग होने लगी। सुबह 5 बजे ताबड़तोड़ फायरिंग हुई तो यात्री के होश उड़ गए। तब तक किसी को कुछ पता चलता चार लोगों की मौत हो गई थी। ट्रेन के पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ कांस्टेबल (Jaipur Express Train) ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी।

  • CPRO ने किया ऐलान
  • ASI पर चलाई गोली
  • कुल चार लोगों की मौत

घटना ट्रेन के बी5 कोच में हुई। आरोपी कॉन्स्टेबल को हथियार समेत हिरासत में ले लिया गया है। घटना के बाद टेन अपने गंतव्य स्थान मुंबई सेंट्रल पहुंच चुकी है। पश्चिमी रेलवे के डीआरएम नीरज वर्मा ने मामले पर कहा कि सुबह करीब 6 बजे हमें पता चला कि एक आरपीएफ कांस्टेबल जो एस्कॉर्ट ड्यूटी पर था उसने गोली चला दी…चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है…हमारे रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। परिवारों को संपर्क कर उन्हें बुलाया गया। परिवार के लोगों को मुआवजे की राशि दी जाएगी।

सरकरी हथियार से चलाई गोली

पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ का कहना है ने कहा कि मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में आज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना की सूचना मिली है। एक आरपीएफ कांस्टेबल चेतन कुमार ने अपने सहयोगी एएसआई टीकाराम मीना पर गोली चला दी और घटना के दौरान तीन अन्य यात्रियों को भी गोली लग गई। प्रारंभिक जांच के अनुसार उसने अपने सरकारी हथियार से गोली चलाई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गोलीबारी का कारण अभी स्पष्ट नहीं है, हम इसकी जांच कर रहे हैं।

मुआवजे का ऐलान

पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ की तरफ से मुआवजे का भी ऐलान किया गया। मृतक एएसआई टीकाराम मीना के परिजनों को यह राशि दी जाएगी। रेलवे सुरक्षा कल्याण निधि से 15 लाख रुपये, अंतिम संस्कार के खर्च के लिए 20,000 रुपये, मृत्यु सह सेवानिवृत्ति ग्रेच्युटी के रूप में 15 लाख रुपये, सामान्य बीमा योजना के रूप में 65,000 रुपये दिए जाएंगे। वही पश्चिमी रेलवे पुलिस आयुक्त ने मामले पर कहा कि वह (आरपीएफ कांस्टेबल, चेतन कुमार) ठीक महसूस नहीं कर रहा था और अपना होश खो बैठा, उससे कोई बात नहीं हुई। चेतन अभी मुंबई में हिरासत में रखा गया है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ICC Champions Trophy 2025: भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जाएगी पाकिस्तान, जानें बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने क्या कहा? -India News
Anshul Kamboj: मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू मैच में किया कमाल, जानें कौन हैं अंशुल कंबोज? -India News
INDW vs BANW: भारतीय महिलाओं ने बांग्लादेश को 56 रनों से रौंदा, टी20 सीरीज में ली 4-0 की बढ़त -India News
Jasprit Bumrah Son: MI vs SRH का मैच देखने पहुंचे जूनियर बुमराह, वानखेड़े स्टेडियम से हुई तस्वीरें वायरल -India News
Israel Hamas War: गाजा पर इजरायल ने शुरू किया राफा ऑपरेशन, जो बिडेन ने फिर दी नेतन्याहू को चेतावनी -India News
Madhya Pradesh: शख्स ने पत्नी की हत्या पुलिस को बताया लुटेरों ने घोंटा गला, जांच के बाद मामला कुछ और निकला- Indianews
Toyota Innova Crysta: टोयोटा ने लॉन्च किया इनोवा क्रिस्टा MPV का नया GX+ वेरिएंट, जानें कीमत और फीचर्स -India News
ADVERTISEMENT