होम / Manoj Tiwari Birthday: सांसद मनोज तिवारी आज मना रहे अपना जन्मदिन, लंबे संघर्ष के बाद बने एक्टर

Manoj Tiwari Birthday: सांसद मनोज तिवारी आज मना रहे अपना जन्मदिन, लंबे संघर्ष के बाद बने एक्टर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 1, 2024, 2:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Manoj Tiwari Birthday: एक लोकप्रिय गायक होने के अलावा, एक अभिनेता के रूप में भोजपुरी फिल्म उद्योग में अतुलनीय योगदान देने वाले और उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी का आज (1 फरवरी, 1971) जन्मदिन है तो चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारें में।

मनोज तिवारी ने दिल्ली को बनाया कर्मभूमि 

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से लगातार दो बार लोकसभा सांसद रहे मनोज तिवारी मूल रूप से बिहार के कैमूर जिले के रहने वाले हैं। दिल्ली की उत्तर पूर्वी सीट से लगातार दूसरी बार बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल की है। आपको बता दें कि दिल्ली में जिस बंगले में मनोज तिवारी रहते हैं वह उनका आधिकारिक आवास है। मनोज तिवारी ने अपने घर को अंदर से बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया है।

दिल्ली के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष भी रह चुके

मनोज तिवारी 5 साल से ज्यादा समय तक दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रहे. उनके कार्यकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव 2017 में शानदार जीत हासिल की थी, लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बीजेपी को सफलता नहीं मिली। बताया जा रहा है कि इसके बाद ही उन्हें हटाने का फैसला लिया गया।

भोजपुरी इंडस्ट्री में बनाई अपनी पहचान

मनोज तिवारी ने अपने करियर की शुरुआत एक गायक के तौर पर की थी। उनका एक गाना ‘रिंकुआ के पापा’ सबसे मशहूर गानों में से एक है। इसके अलावा ‘जिया हो बिहार के लाला’ भी काफी मशहूर है। कहा जाता है कि गायकी में अपनी अलग पहचान बनाने के बाद मनोज तिवारी को भोजपुरी फिल्मों से ऑफर मिलने लगे। मनोज की पहली भोजपुरी फिल्म ‘ससुरा बड़ा पइसावाला’ ने न सिर्फ खूब कमाई की बल्कि उन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री में एक्टर के तौर पर स्थापित भी कर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक, फिल्म ‘ससुरा बड़ा पइसावाला’ ने उस वक्त करीब 9 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जबकि इसे बनाने में सिर्फ 30 लाख रुपये का खर्च आया था।

लंबे संघर्ष के बाद मिली सफलता 

बेहद साधारण परिवार में जन्मे मनोज तिवारी ने काफी संघर्षों के बाद अपनी पहचान बनाई है। मनोज तिवारी वर्तमान में नेता, अभिनेता और गायक तीनों ही रूपों में सफल हैं। मनोज तिवारी के मुताबिक, संघर्ष के दिनों में उन्हें स्कूल जाने के लिए 4 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था। इस दौरान रास्ते में कोई साधन उपलब्ध नहीं था। सुबह स्कूल जाता था और फिर शाम को ही घर पहुंचता था।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Virat Kohli: लाहौर में की शॉपिंग कर रहे विराट कोहली का वीडियो वायरल, देखें-Indianews
TRAI: स्क्रीन पर दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, दूसरा एप नहीं करना होगा डाउनलोड-Indianews
T20 World Cup 2024: रोहित ने भारतीय टी20 टीम से अपनी और कोहली की लंबे समय तक दूरी पर तोड़ी चुप्पी, कहा-अजीत शायद नहीं जानते..Indianews 
Bharat Biotech: कोविशील्ड पर बवाल के बीच भारत बायोटेक का बयान, कोवैक्सीन को लेकर कही ये बात-Indianews
SRH VS RR: घर में दिख सकता है हैदराबाद के बल्लेबाजों का आतंक, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11-Indianews
HD Revanna: एचडी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज, गिरफ्तारी से पहले जमानत की अर्जी-Indianews
ट्रम्प ने गाजा समर्थक प्रदर्शनकारियों पर पुलिस के एक्शन का किया तारीफ, कोलंबिया विश्वविद्यालय से जुड़ा था मामला
ADVERTISEMENT