होम / Mizoram CM: लालदुहोमा बने मिज़ोरम के सीएम, ZPM ने बनाई पूर्ण बहुमत की सरकार

Mizoram CM: लालदुहोमा बने मिज़ोरम के सीएम, ZPM ने बनाई पूर्ण बहुमत की सरकार

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 8, 2023, 12:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Mizoram CM: मिज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) के नेता लालदुहोमा ने आज मिजोरम के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। आइजोल में राजभवन परिसर में समारोह के दौरान कई अन्य ZPM नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

बता दें कि मंगलवार को ZPM विधायक दल ने लालदुहोमा को अपना नेता और के सपडांगा को उपनेता चुना। ZPM पार्टी के मीडिया सेल के महासचिव एड्डी जोसांगलियाना ने कहा कि पार्टी की सलाहकार संस्था वैल उपा काउंसिल ने मंत्रिपरिषद के गठन का फैसला करने के लिए बुधवार को लालदुहोमा से मुलाकात की।

जानकारी के मुताबिक 40 सदस्यीय विधानसभा वाले मिजोरम में मुख्यमंत्री सहित 12 मंत्री हो सकते हैं। मालूम हो कि ZPM को 2019 में जि एक राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत किया गया था। इस बार पार्टी विधानसभा चुनावों में 27 सीटें जीतकर विजयी हुई। वहीं 2018 के चुनावों में इसकी संख्या 8 से बढ़ गई।

बताते चले की मिजरोम में 30 नवंबर को राज्य की 40 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुए। इन चुनावों के परिणाम 3 दिसबर को घोषित होने वाले थे, लेकिन राज्य रविवार के दिन खास इसाईयों का दिन होने के चलते, राज्य के परिणाम 4 दिसबंर को जारी किए गए।

ये भी पढ़ें-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT