होम / मोहन भागवत से छात्राओं ने पूछा सवाल, RSS प्रमुख का जवाब सुनकर चौंक जाएंगे आप

मोहन भागवत से छात्राओं ने पूछा सवाल, RSS प्रमुख का जवाब सुनकर चौंक जाएंगे आप

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 31, 2024, 4:49 am IST
मोहन भागवत से छात्राओं ने पूछा सवाल, RSS प्रमुख का जवाब सुनकर चौंक जाएंगे आप

Mohan Bhagwat In UP

India News (इंडिया न्यूज), Mohan Bhagwat In UP: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार (30 जुलाई) को उत्तर प्रदेश के अमरोहा पहुंचे। उन्होंने चोटीपुरा स्थित श्रीमद दयानंद कन्या गुरुकुल महाविद्यालय के समारोह में शिरकत की। इस दौरान छात्राओं ने उनसे कई सवाल पूछे। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि देश और धर्म एक हैं। जब से दुनिया बनी है, तब से सनातन धर्म चल रहा है। उन्होंने कहा कि संपूर्ण ब्रह्मांड की रचना, गति और प्रलय का नियम, जिस अनुशासन में दुनिया आगे बढ़ती है, वह अपने साथ इतनी विविधता लेकर चलती है।

सनातन धर्म को बताया सर्वोपरि

संघ प्रमुख ने कहा कि उस नियम को धर्म कहते हैं। धर्म के आधार पर कई रास्ते बनते हैं। धर्म का लक्ष्य सत्य की खोज करना है। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति को लागू करने वालों को ऐसे विद्यालय में जाकर व्यवस्था को समझना चाहिए। मोहन भागवत ने छात्राओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए। एक छात्रा ने पूछा कि आपका नाम मोहन है और भागवत भगवान के नाम पर है। इस पर संघ प्रमुख ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि मेरा नाम मेरे माता-पिता ने रखा है।

राम मंदिर का निर्माण कार्य पड़ा धीमा! उद्घाटन के बाद अब आने लगी यह बड़ी समस्या

छात्राओं ने पूछे सवाल

मोहन भागवत से दूसरी छात्रा ने कहा कि आप संघ के प्रमुख हैं, आप प्रधानमंत्री क्यों नहीं बने। इस पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री चुनने का फैसला संघ मिलकर करता है। इससे पहले मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत अमरोहा पहुंचे। श्री मद कन्या गुरुकुल चोटीपुरा महाविद्यालय के कार्यक्रम में छात्राओं ने पुष्प वर्षा के साथ बैंड बाजे और वैदिक मंत्रों की मधुर ध्वनि से उनका स्वागत किया। इस मौके पर अधिकारी भी उनसे मिलने पहुंचे। मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर आंजनेय कुमार, अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी और पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह भी पहुंचे।

छात्रों के विरोध के बाद Vikas Divyakirti की खुली नींद, दिल्ली कोचिंग हादसे पर किया चौंकाने वाला खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT