होम / अचानक गायब हो गई भरी हुई ये ट्रेन, तीन साल बाद पहुंची स्टेशन; सफर शुरु करने से पहले आपको भी लग जाएगा डर!

अचानक गायब हो गई भरी हुई ये ट्रेन, तीन साल बाद पहुंची स्टेशन; सफर शुरु करने से पहले आपको भी लग जाएगा डर!

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 1, 2024, 1:19 pm IST

Most Delayed Train In India

India News (इंडिया न्यूज), Most Delayed Train In India: भारतीय ट्रेन एक नया मुकाम लिखने जा रही है। बदलते वक्त के साथ इन ट्रेनों में भी कई बदलाव हुए हैं। रफ्तार से लेकर सुविधाओं तक हर चीज को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है। लेकिन इन सब के बीच में एक ऐसी मुसीबत जरूर है जो अक्सर होती है और वह है ट्रेन लेट होना। आप कहीं बाहर जा रहे हैं ट्रेन से और पता चले कि वह दो-तीन घंटे लेट है तो अक्सर हम सभी परेशान हो जाते हैं। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि कोई ट्रेन 3 साल लेट हो सकती है। एक ऐसी ट्रेन जो निकली तो सफर पर लेकिन समय पर पहुंची नहीं। उसे पहुंचने में 3 साल लग गए। यही वजह है कि यह ट्रेन भारत के इतिहास में सबसे लेट ट्रेन की लिस्ट में शामिल हो गई।

क्या है मामला 

मामला इसी साल 2024 का है जिसके तार साल 2014 से जुड़े हैं। 2014 के नवंबर महीने में विशाखापट्टनम से खाद से भरी हुई एक ट्रेन उत्तर प्रदेश के बस्ती के लिए निकलत। ट्रेन पटरी पर अपनी रफ्तार से दौड़ रही होती है कि तभी अचानक वह गायब हो जाती है। इधर बस्ती व्यापारी रामचंद्र गुप्ता ने ट्रेन को 14 लाख से ज्यादा कीमत की 1361 पैकेट खाद की डिलीवरी के लिए उसे बुक किया था। जिसका वह इंतजार कर रहे थे लेकिन उनका इंतजार इतना लंबा हो जाएगा यह तो उन्होंने क्या किसी ने भी कल्पना नहीं की।

आपके पसीने छूट जाएंगे यह जानकर कि जिस ट्रेन को ज्यादा से ज्यादा दो दिन यानी की 42 घंटे और 13 मिनट लगे चाहिए थे पहुंचने के लिए उसे बस्ती रेलवे स्टेशन पहुंचना था। वह ट्रेन साढ़े तीन  साल बाद अपने गंतव्य स्थान पर यानी की बस्ती पहुंची। 1400 किलोमीटर की यात्रा तय करने में इस ट्रेन को पूरे साढे तीन साल लग गए।

Bihar में चुनाव के बीच बगावत पर उतरा JDU का ये बड़ा चेहरा, अचानक दिया इस्तीफा, नीतीश बाबू भी हड़बड़ाए

कहां गायब हो गई थी ट्रेन

जब ट्रेन अपने समय पर बस्ती नहीं पहुंची तो व्यापारी रामचंद्र गुप्ता परेशान होकर इस मामले को लेकर वह रेल अधिकारियों के पास गए। लेकिन इसका कोई फायदा नहीं निकला। यहां तक कि उन्हें कहीं से भी कोई जानकारी नहीं मिल पाई। इसलिए मान लिया गया कि एक तरह से यह ट्रेन गायब हो गई। काफी सालों की जांच के बाद आखिरकार ट्रेन साल 2018 में बस्ती पहुंची।

Bihar में चुनाव के बीच बगावत पर उतरा JDU का ये बड़ा चेहरा, अचानक दिया इस्तीफा, नीतीश बाबू भी हड़बड़ाए

सब तबाह

ट्रेन खाद से भरी हुई थी जो इस बीच पूरी तरीके से बर्बाद हो चुकी थी। हालांकि ट्रेन तो मिल गई लेकिन इस बात का पता अब तक नहीं चल पाया कि आखिर इस ट्रेन के साथ क्या हुआ था और यह ट्रेन अचानक कहां गायब हो गई थी।

हवा में मिली इस प्लेन को बम की धमकी, फिर पायलट ने अचानक किया कुछ ऐसा काम, कांप जाएंगे आप 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT