होम / Murshidabad Newborns: मुर्शिदाबाद के अस्पताल में 24 घंटे में 10 नवजात शिशुओं ने तोड़ा दम, मचा हडकंप

Murshidabad Newborns: मुर्शिदाबाद के अस्पताल में 24 घंटे में 10 नवजात शिशुओं ने तोड़ा दम, मचा हडकंप

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 8, 2023, 3:30 pm IST
ADVERTISEMENT
Murshidabad Newborns: मुर्शिदाबाद के अस्पताल में 24 घंटे में 10 नवजात शिशुओं ने तोड़ा दम, मचा हडकंप

Murshidabad Newborns

India News (इंडिया न्यूज़), Death of Newborns: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 24 घंटे के अंदर कम से कम 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार बताया गया कि, सभी शिशुओं, जिनमें से अधिकांश का वजन पहले से ही कम था, उनको उचित सुविधाओं की कमी के कारण जंगीपुर सब-डिविजनल अस्पताल के एसएनसीयू से मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित किया दया था।

10 नवजात शिशुओं की मौत

वहीं, मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल प्रोफेसर अमित दान ने कहा कि, वहां चल रहे लोक निर्माण विभाग (PWD) के काम के कारण मरीजों को जंगीपुर उप-मंडल अस्पताल से स्थानांतरित किया गया था। “हमने एक जांच समिति बनाई है। यहां लाए गए (Murshidabad Newborns) सभी बच्चों का वजन पहले से ही कम था और बाद में उनकी मृत्यु हो गई। उन्हें बचाना मुश्किल था, क्योंकि उन्हें इस अस्पताल तक पहुंचाने में 5-6 घंटे लग गए। आगे कहा कि, हम इसकी जांच के लिए एक टीम का गठन कर रहे हैं।”

9 newborns, toddler die in a day at Bengal hospital, probe panel formed -  India Today

नवजात में थी हृदय की समस्या

दास ने कहा कि, प्रारंभिक जांच के आधार पर, अधिकांश बच्चे कुपोषित पाए गए (Murshidabad Newborns) और उनका वजन 300-500 ग्राम के बीच था। दास ने आगे कहा, “उनमें से एक को जन्म से ही हृदय की गंभीर समस्या थी। हमारे पास यहां उसका इलाज करने की सुविधा नहीं है और हमारे पास उसे इलाज के लिए किसी सुविधा तक ले जाने का समय नहीं था।”

घटना की जांच के लिए प्रसिद्ध डॉक्टरों का एक मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने भी एक बयान जारी कर आश्वासन दिया है कि ऐसी त्रासदियों को दोबारा होने से रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएंगे।

Also Read:-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT