होम / मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में भूचाल लाने वाली Hema Committee Report को लेकर NCW ने कर दी ये बड़ी मांग, जानें क्या कहा

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में भूचाल लाने वाली Hema Committee Report को लेकर NCW ने कर दी ये बड़ी मांग, जानें क्या कहा

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 1, 2024, 9:41 am IST

NCW

India News (इंडिया न्यूज), NCW on Hema Committee Report: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने न्यायमूर्ति हेमा समिति की पूरी रिपोर्ट जारी करने की मांग की है। इस विस्फोटक दस्तावेज ने मलयालम फिल्म उद्योग में व्यापक यौन शोषण की बात स्थापित की है। शीर्ष महिला निकाय ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि उसने रिपोर्ट में कुछ चिंताजनक निष्कर्ष देखे हैं, जो “कार्यस्थल पर उत्पीड़न, लिंग आधारित भेदभाव और अन्य प्रकार के शोषण सहित गंभीर मुद्दों” की ओर इशारा करते हैं, जो मलयालम फिल्म उद्योग में महिलाओं पर प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं।

रिपोर्ट को पूरी तरह से जारी हो

शीर्ष महिला ने बयान में कहा कि इन चिंताओं को दूर करने के लिए, एनसीडब्ल्यू ने कहा कि उसने रिपोर्ट को पूरी तरह से जारी करने के लिए ठोस कदम उठाए है, क्योंकि इसके केवल कुछ हिस्से ही वर्तमान में सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध हैं। आयोग ने यह भी कहा कि वह इन मामलों को संबंधित अधिकारियों के साथ उठाने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि इस बात को सुनिश्चित कर सके कि “महिलाओं को मिलने वाले पूरे अधिकारों को बरकरार रखा जाए और उद्योग के भीतर एक सुरक्षित, न्यायसंगत कार्य वातावरण को बढ़ावा दिया जाए”।

ड्राइवर को बंधक बनाकर 1500 IPhone लेकर चोर हुए रफूचक्कर, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

19 अगस्त को सार्वजनिक हुई थी रिपोर्ट

मलयालम सिनेमा में महिलाओं की कामकाजी परिस्थितियों पर रिपोर्ट केरल की सत्तारूढ़ एलडीएफ सरकार ने कई सालों की देरी के बाद 19 अगस्त को सार्वजनिक की गई थी। व्यापक नतीजों की आशंका के चलते, सूचना के अधिकार अधिनियम (आरटीआई) के तहत इसे जारी करने से पहले 295 पन्नों की रिपोर्ट के 63 पन्नों को संपादित किया गया।

क्या है हेमा कमेटी की रिपोर्ट में

हेमा कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि कई मुद्दों के अलावा महिलाओं से कुछ “समायोजन” और “समझौते” करने के लिए कहा जा रहा है। यौन शोषण के अलावा, महिला कलाकारों को फिल्मांकन सेट पर भी शौचालय और सुरक्षित चेंजिंग रूम जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित रखा जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि महिलाओं को अक्सर आउटडोर शूटिंग के दौरान कपड़े बदलने या बाथरूम का इस्तेमाल करने के लिए एकांत जगह तलाशनी पड़ती है, जहाँ उन्हें पानी या बुनियादी सुविधाओं तक पहुँच नहीं होती।

साल 2030 तक अचानक गायब हो जाएंगे ये 7 शहर! नाम जान छोड़ देंगे घर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT