होम / Himachal Pradesh: हिमाचल में बारिश का कहर जारी, शिमला और किन्नौर में राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

Himachal Pradesh: हिमाचल में बारिश का कहर जारी, शिमला और किन्नौर में राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 28, 2023, 9:37 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Pradesh, शिमला: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बाद भूस्खलन के कारण शिमला जिले के ब्रॉनी नाला, खनेरी और किन्नौर जिले के काकस्थल में राष्ट्रीय राजमार्ग -5 का काम रूक हो गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने हिमाचल के दो जिलों में राजमार्ग के अवरुद्ध हिस्सों की तस्वीरें साझा कीं। इससे पहले, बुधवार को शिमला जिले में भारी बारिश से झाकड़ी के पास ज्योरी और ब्रॉनी नाला इलाकों में राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया था। मंगलवार को कुल्लू के पंचनाला में बादल फटने से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए।

पहले भी हुआ अवरुद्ध

कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि बादल फटने से कुल पांच घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इससे पहले, क्षेत्र में भूस्खलन के बाद शिमला और किन्नौर जिलों में तीन स्थानों पर राष्ट्रीय राजमार्ग-5 अवरुद्ध हो गया था। कुमारसैन के पास नोग केंची, शिमला जिले के झाकरी गांव के पास ब्रॉनी नाला और किन्नौर जिले के निगुलसारी गांव के पास भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग -5 अवरुद्ध हो गया।

ट्विटर पर जानकारी दी

इससे पहले, रविवार को, हिमाचल प्रदेश यातायात, पर्यटक और रेलवे पुलिस ने शिमला जिले में सड़कों पर अवरोधों के बारे में अपडेट साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। एचपी ट्रैफिक, टूरिस्ट और रेलवे पुलिस ने ट्वीट किया, “एनएच 705 ठियोग-हाटकोटी रोड भूस्खलन के कारण बगरा में बंद हो गया, कोटखाई-बाघी रोड भूस्खलन के कारण बंद हो गया, फागु-कोट दरबार रोड भूस्खलन के कारण बंद हो गया।”

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT