होम / Nawab Malik: सुप्रीम कोर्ट ने नवाब मलिक को दी राहत, अभी नहीं जाएंगे जेल

Nawab Malik: सुप्रीम कोर्ट ने नवाब मलिक को दी राहत, अभी नहीं जाएंगे जेल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 12, 2023, 12:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Nawab Malik: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक और बड़ी राहत दी है। स्वास्थ कारणों के चलते  सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता की अंतरिम जमानत तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 11 अगस्त को स्वास्थ्य आधार पर नवाब मलिक (Nawab Malik) को दो महीने के लिए अंतरिम जमानत दे दी थी।

17 महीने जेल में रहें

नवाब मलिक को ED ने फरवरी 2022 में संपत्ति हड़पने के कथित आरोप में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्होंने 17 महीने जेल में गुजारे। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में जमानत के दौरान नवाब मलिक के वकिल कपिल सिब्बल ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि मलिक का पिछले 16 महीने से किडनी एलाइनमेंट के चलते इलाज चल रहा है। जिसके बाद उनके स्वास्थ को देखते हुए कोर्ट ने उन्हें 2 महीने की बेल दी थी।

क्या था मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मलिक को फरवरी 2022 में गिरफ्तार किया था। ED ने ये एक्शन 1999-2006 के बीच दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर की मदद से कुर्ला में एक संपत्ति हड़पने के कथित आरोप के बाद लिया था। ED ने पहले इल्जाम लगाया था कि चूंकि पार्कर दाऊद के अवैध कारोबार को संभालता थी, इसलिए इस पैसे का इस्तेमाल आतंकी फंडिंग के लिए हुआ था।

यह भी पढ़ेंः-

 India China Updates: भारत-चीन के बीच चल रहे तनाव का निकला हल? दोनों पक्षों में हुई क्या बात

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT