होम / छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, दो जवान शहीद और कई घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, दो जवान शहीद और कई घायल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 23, 2024, 5:13 pm IST
छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, दो जवान शहीद और कई घायल

India News(इंडिया न्यूज),Sukma IED blast: सुकमा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है। इसमें कई जवान घायल हो गए हैं। खबर है कि इस ब्लास्ट में दो जवान शहीद हो गए हैं। सिलगेर इलाके में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट किए जाने की खबर है। नक्सलियों द्वारा ब्लास्ट की यह घटना जवानों के मूवमेंट के दौरान हुई। नक्सलियों ने एक ट्रक को निशाना बनाकर ब्लास्ट किया। खबर है कि ब्लास्ट में कई जवान घायल हुए हैं और दो की हालत गंभीर है।

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 23 जून को जगरगुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत 201 कोबरा वाहिनी का अग्रिम दल ट्रक और मोटरसाइकिल से कैंप सिलगेर से कैंप टेकलगुडेम की ओर जा रहा था। कैंप सिलगेर से टेकलगुडेम के रास्ते में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नक्सलियों द्वारा आईईडी लगाया गया था।

कोबरा वाहिनी के जवान आईईडी विस्फोट की चपेट में आ गए

बयान में कहा गया है कि आंदोलन के दौरान दोपहर करीब 3 बजे 201 कोबरा वाहिनी का एक ट्रक आईईडी की चपेट में आ गया, जिसमें चालक और सह चालक जवान मौके पर ही शहीद हो गए और बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं।

छत्तीसगढ़ में माओवाद विरोधी अभियान में चौंकाने वाली खोज, नकली नोट छापने वाली मशीन का पर्दाफाश

शहीद जवानों के नाम विष्णु आर और शैलेंद्र बताए जा रहे हैं। शहीद जवानों के शवों को मौके से निकाला जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

उधर, आईईडी ब्लास्ट की घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है और नक्सलियों की तलाश की जा रही है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

नक्सलियों ने छापे नकली नोट, पुलिस ने जब्त किए

उधर, छत्तीसगढ़ में पहली बार पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छापे गए नकली नोट जब्त किए हैं। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पहली बार सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के नकली नोटों का बड़ा जखीरा और उन्हें छापने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए हैं।

Madhya Pradesh: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय की गोली मारकर हत्या, तलाश अभियान जारी-Indianews

पुलिस के मुताबिक, नक्सली लंबे समय से बस्तर क्षेत्र के अंदरूनी इलाकों के साप्ताहिक बाजारों में नकली नोटों का इस्तेमाल कर रहे थे और भोले-भाले आदिवासियों को ठग रहे थे। सुकमा के पुलिस अधीक्षक किरण जी चव्हाण ने दावा किया कि नक्सली इस कदम से भारतीय अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि यह बरामदगी शनिवार शाम को जिले के कोराजगुड़ा गांव के पास एक जंगल की पहाड़ी पर की गई, जब विभिन्न बलों के सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम तलाशी अभियान पर निकली थी।

चव्हाण ने इस जब्ती को नक्सल विरोधी अभियान में एक महत्वपूर्ण सफलता बताते हुए कहा कि तीन दशक से अधिक समय से इस समस्या से जूझ रहे राज्य में पहली बार नक्सलियों के नकली नोट बरामद हुए हैं।

Assam Floods: बाढ़ की चपेट में असम, 4 लाख से अधिक लोग प्रभावित, मरने वालों की संख्या बढ़ी -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT