होम / NDA JDS Alliance: NDA में शामिल हुई कर्नाटका की पार्टी JDS, अमित शाह से  एच.डी. कुमारस्वामी की मुलाकत  

NDA JDS Alliance: NDA में शामिल हुई कर्नाटका की पार्टी JDS, अमित शाह से  एच.डी. कुमारस्वामी की मुलाकत  

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 22, 2023, 5:27 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), NDA JDS Alliance: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह से मुलाकात की है। जानकारी के अनुसार, जेडीएस औपचारिक रूप से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने जा रही है। बैठक के दौरान भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे। ये बैठक गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर हुई है।

इस बैठक के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स में लिखा, “मुझे खुशी है कि जद (एस) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला किया है। हम एनडीए में उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं। यह एनडीए और माननीय प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को और मजबूत करेगा उन्होंने लिखा कि नरेंद्र मोदी जी “न्यू इंडिया, स्ट्रॉन्ग इंडिया” के लिए मजबूत भारत को और मजबूत करेगा।

लोकसभा चुनाव में NDA को होगा फायदा

वहीं एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि गठबंधन हो गया और हम आगे अब सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि इस वक्त कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है। इसी साल मई में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 135 सीटों पर जीत मिली थी। बीजेपी को 66 और जेडीएस को 19 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। अगर आगामी लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियां साथ आती है तो, काफी हद तक एनडीए को फायदा पहुंचेगा।

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT