होम / Women Reservation Bill: "OBC समाज लड़ाकू समाज है" अपना अधिकार लेकर रहेंगे, बोले तेजश्वी यादव

Women Reservation Bill: "OBC समाज लड़ाकू समाज है" अपना अधिकार लेकर रहेंगे, बोले तेजश्वी यादव

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 22, 2023, 12:41 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़),Women Reservation Bill: आखिरकार महिला आरक्षण विधेयक गुरुवार को राज्यसभा में भी पास हो गया।इससे पहले बुधवार को लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास हो गया था। बता दें बुधवार को लोकसभा में दो सांसद के अलावा मौजूद 456 सांसदों ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पक्ष में मतदान की। जबकि गुरुवार को राज्यसभा में बिना खिलाफ के सभी 214 सांसदों ने इसके पक्ष में मतदान किया। अब उच्च सदन में विधेयक पारित के पारित होने के बाद दोनों सदनों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

OBC समाज लड़ाकू समाज, ईंट से ईंट बजा देंगे
ANI के अनुसार पटना में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, हम तो चाहते हैं कि 33% ही नहीं बल्कि पूरा आरक्षण कर दें। उन्होंने कहा कि यह कानून कब लागू होगा? किस तारीख को लागू होगा? पता नहीं। लेकिन OBC, अल्पसंख्यक की महिलाओं को भी आरक्षण मिलना चाहिए, हमने पहले कहा है कि OBC समाज लड़ाकू समाज है अगर अधिकार नहीं देंगे तो ईंट से ईंट बजा देंगे और अपना अधिकार लेकर रहेंगे।

महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी
वहीं दोनों सदनों में महिला आरक्षण बिल पारित होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले कि सदन में महिला आरक्षण बिल लाया गया। बिल में दो चीज़ें संबंधित पाई गईं जिनमें एक की महिला आरक्षण से पहले जनगणना होगी और दूसरा परिसीमन करना होगा और इन दोनों को करने के लिए कई साल लगेंगे। महिला आरक्षण आज किया जा सकता है लेकिन सरकार यह करना नहीं चाहती है। सच्चाई यह है कि यह आज से 10 साल के बाद लागू होगा।

आगे कहा, डाइवर्जन OBC सेंसस से हो रहा है, मैंने संसद में सिर्फ एक संगठन की बात की, जो हिंदुस्तान की सरकार को चलाता है कैबिनेट सचिव और बाकी के सभी सचिव, इसे लेकर मैंने एक सवाल किया था। प्रधानंमत्री हर रोज़ OBC की बात करते हैं लेकिन उन्होंने OBC के लिए किया क्या? अगर प्रधानमंत्री इतना काम कर रहे हैं तो 90 लोगों में से सिर्फ 3 लोग OBC समुदाय से क्यों हैं। OBC अफसर हिंदुस्तान के 5% बजट को कंट्रोल करते हैं।

यह भी पढ़ेः- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT