होम / India-US Relation: पीएम मोदी के 'घर में घुस कर…' वाले बयान पर अमेरिका ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews

India-US Relation: पीएम मोदी के 'घर में घुस कर…' वाले बयान पर अमेरिका ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 17, 2024, 8:34 am IST

India News(इंडिया न्यूज),India-US Relation: संयुक्त राज्य अमेरिका ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हालिया बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जहां दोनों नेताओं ने दावा किया कि भारत आतंकवादियों को उनके घरों में मारने से नहीं हिचकिचाएगा। जो बिडेन प्रशासन ने कहा कि हालांकि अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान को तनाव से बचने और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित किया है, लेकिन वह इस मामले में शामिल नहीं होगा। जब आतंकवाद पर मोदी के “घर मैं घुस के मारेंगे” बयान के बारे में सवाल किया गया, तो अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, “जैसा कि मैंने पहले कहा है, संयुक्त राज्य अमेरिका इसके बीच में नहीं आने वाला है। लेकिन हम भारत और पाकिस्तान दोनों को तनाव से बचने और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

ये भी पढ़े:- Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर उतरी छात्र विंग, इन जगहों पर निकाला मशाल मार्च

अमेरिका नहीं होगा इस मामले में शामिल

इसके साथ ही मैथ्यू मिलर ने कहा कि, आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अन्य देशों में भारत द्वारा कथित अभियानों पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि क्या मोदी और सिंह की टिप्पणियों को कनाडा में (खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह) निज्जर की कथित हत्या, (नामित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह) पन्नुन की न्यूयॉर्क में हत्या की साजिश और हत्याओं पर “स्वीकारोक्ति” के रूप में देखा जा सकता है।

ये भी पढ़े:- दिल्ली को जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से मिलेगी राहत; IMD ने बेहतर मानसून के दिए संकेत- indianews

पन्नून को लेकर सवाल

वहीं विदेश विभाग के प्रवक्ता से यह भी सवाल किया गया कि गुरपतवंत सिंह पन्नून की हत्या की कथित साजिश को लेकर अमेरिका ने भारत पर कोई प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया है। जिसके बाद मिलर ने उत्तर दिया, “मैं कभी भी किसी भी प्रतिबंध की कार्रवाई का पूर्वावलोकन नहीं करने जा रहा हूं, जिसका अर्थ यह नहीं है कि कोई भी कार्रवाई होने वाली है। लेकिन जब आप मुझसे प्रतिबंधों के बारे में बात करने के लिए कहते हैं, तो यह कुछ ऐसा है जिस पर हम खुलकर चर्चा नहीं करते हैं।

राजनाथ सिंह का बयान

जानकारी के लिए बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में, राजनाथ सिंह ने सीमा पार आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत के दृष्टिकोण पर एक कड़ा बयान जारी करते हुए कहा था कि अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने या आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करते हैं, तो करारा जवाब दिया जाएगा। सिंह ने आगे कहा कि अगर ये आतंकवादी पाकिस्तान भाग गए तो भारत उन्हें पड़ोसी देश में घुसकर मारेगा। जिसके बाद हाल ही में उत्तराखंड में एक चुनावी रैली में राजनाथ सिंह के शब्दों को दोहराते हुए, मोदी ने कहा, “जब भी देश में हमारी कमजोर सरकार रही है, हमारे दुश्मनों ने फायदा उठाया है। इस मजबूत सरकार के तहत, आतंकवादियों को घर में घुस के मारा जाता है (हमारी सेनाएं आतंकवादियों को उनके ही क्षेत्र में मार रही हैं)।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
RBI: लोन लेने वालों को आरबीआई ने दिया तोहफा, ऋणदाताओं को दी ये चेतावनी-Indianews
Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
ADVERTISEMENT