होम / NEET पेपर लीक में नए खुलासे, MBBS छात्रों के 'सॉल्वर गैंग' और पेपर लीक माफिया की खुली पोल?- IndiaNews

NEET पेपर लीक में नए खुलासे, MBBS छात्रों के 'सॉल्वर गैंग' और पेपर लीक माफिया की खुली पोल?- IndiaNews

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : June 25, 2024, 11:02 am IST
NEET पेपर लीक में नए खुलासे, MBBS छात्रों के 'सॉल्वर गैंग' और पेपर लीक माफिया की खुली पोल?- IndiaNews

NEET Paper Leak Scam

India News (इंडिया न्यूज), NEET Paper Leak Case: नीट पेपर कांड में कई एंगल्स से जांच चल रही है। यही वजह है कि हर तरफ से आए दिन नए अपडेट सामने आ रहे हैं। इस केस में अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिसमें से 13 लोगों को बिहार के पटना, झारखंड के देवघर से 5, गुजरात के गोधरा से 5, महाराष्ट्र के लातूर से एक शख्स को गिरफ्तार (24 Arrested In NEET Case) किया गया है. इस बीच हाल ही में ईओयू (EOU) की जांच में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘सॉल्वर गैंग’ और पेपर लीक माफिया की पोल खुल गई है।

  • पेपर लीक माफिया और साइबर क्रिमिनल्स के कनेक्शन पर खुलासा
  • मास्टरमाइंड संजीव मुखिया के भांजे ने ‘सॉल्वर गैंग’ के लिए लगाया जुगाड़
  • 10 MBBS छात्रों पर रखी जा रही नजर

Paper Leak Mafia और Cyber Criminals के जुड़े तार

धड़ाधड़ हो रही गिरफ्तारियों के बीच नीट पेपर कांड का मामला और भी उलझता जा रहा है. EOU की पड़ताल में पेपर लीक माफिया के तार साइबर क्रिमिनल्स से जुड़े पाए गए हैं. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक साइबर अपराधियों ने पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया के गिरोह के लिए फर्जी सिम कार्ड और ठहरने की जगह का इंतजाम किया था। ईओयू द्वारा देवघर से गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों में से 3 साइबर क्रिमिनल्स पाए गए हैं। दावा किया जा रहा है कि साइबर अपराधियों के पास से 11 पोस्ट डेटेड चेक और दर्जनों फेक सिम कार्ड मिले हैं।

NEET मामले में एक्शन मोड में आई CBI, बिहार, गुजरात और राजस्थान समेत 4 राज्यों में ताबड़तोड़ गिरफ्तारी

10 MBBS Students पर नजर

ईओयू की पड़ताल में मास्टरमाइंड संजीव मुखिया के भांजे रॉकी का नाम भी सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक NEET पेपर लीक होने के बाद रॉकी ने सॉल्वर गैंग का जुगाड़ किया था। रॉकी ने रांची और पटना से कुछ ऐसे MBBS छात्रों का जुगाड़ किया था, जिन्हें ‘सॉल्वर गैंग’ बनाया गया। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इस केस में 10 एमबीबीएस छात्रों पर नजर रखी जा रही है।

NEET व NET विवाद के बीच UPSC का आया बड़ा फैसला, परीक्षा में अब इस्तेमाल होगी ये प्रणाली

क्यों गिरफ्तार नहीं हो सकता Sanjeev Mukhiya?

अब ईओयू ने जांच सीबीआई को सौंप दी है और CBI के सामने पहले ही संजीव को पकड़ने की चुनौती थी और अब रॉकी को तक पहुंचने का भी चैलेंज सामने आ गया है। बता दें कि संजीव मुखिया और उसके बेटे शिव की गिरफ्तारी हुई थी लेकिन पटना के एडीजी-5 न्यायालय ने संजीव मुखिया के लिए नो-कोहेसिव ऑर्डर (No Cohesive Order) जारी किया था. इस आदेश के बाद उसकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT