होम / कल होने वाली NEET-PG 2024 परीक्षा स्थगित-Indianews

कल होने वाली NEET-PG 2024 परीक्षा स्थगित-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 23, 2024, 1:19 pm IST
कल होने वाली NEET-PG 2024 परीक्षा स्थगित-Indianews

NEET-PG Exam

India News (इंडिया न्यूज), NEET-PG 2024: कल होने वाली NEET-PG 2024 परीक्षा स्थगित।  स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि रविवार को होने वाली एनईईटी-पीजी स्थगित कर दी गई है और जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।

सरकार ने एनईईटी-यूजी और यूजीसी-एनईटी में कथित अनियमितताओं पर भारी विवाद की ओर इशारा करते हुए कहा कि उसने “मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एनईईटी-पीजी की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है।”

स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ”तदनुसार एहतियात के तौर पर कल (23 जून) को होने वाली एनईईटी-पीजी को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। इस परीक्षा की नई तारीख जल्द से जल्द अधिसूचित की जाएगी।” छात्रों को हुई असुविधा के लिए खेद है”। सरकार ने कहा कि यह निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित में और परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए लिया गया है। परीक्षा स्थगित करने की घोषणा से एक घंटे पहले, सरकार ने एक आदेश जारी किया जिसमें कहा गया कि उसने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के प्रमुख को बदल दिया है, जो एनईईटी-यूजी और यूजीसी-नेट आयोजित करती है।

प्रदीप सिंह खरोला 

एनटीए के महानिदेशक रहे सुबोध कुमार सिंह की जगह सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासन सेवा (आईएएस) अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला ने ले ली है। यह कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे पता चलता है कि सरकार एनटीए अधिकारियों पर नकेल कस रही है।

संसद सत्र जल्द ही शुरू होने के साथ, केंद्र चिकित्सा और उच्च शिक्षा शिक्षण पदों में प्रवेश के लिए इन प्रमुख परीक्षाओं से जुड़े विवादों पर सवालों का सामना करने के लिए तैयार है।

Namrata Shirodkar ने बेटे के पहले थिएटर ने शेयर की तस्वीर, बेटे पर गर्व करते हुए लिखी ये बात – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT