होम / NEET पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, इस जगह पर रूककर छात्र पूरी रात रटे थे आंसर

NEET पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, इस जगह पर रूककर छात्र पूरी रात रटे थे आंसर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 18, 2024, 3:57 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),NEET UG 2024 Paper Leak: नीट यूजी पेपर लीक मामले में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। पटना के एनएचएआई गेस्ट हाउस में कई अभ्यर्थियों को नीट यूजी परीक्षा के प्रश्नपत्र पहले ही मिल गए थे और वे रातभर प्रश्नों के उत्तर याद करते रहे। कई छात्रों को पटना एयरपोर्ट के सामने स्थित एनएचएआई गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 404 में रुकवाया गया था। अभ्यर्थियों के ठहरने की व्यवस्था सिकंदर नामक व्यक्ति ने की थी। पुलिस ने इसी परीक्षा घर में अपनी मां रीना और कुछ अन्य अभ्यर्थियों के साथ रह रहे छात्र अनुराग को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट के तौर पर एनएचएआई के इस गेस्ट हाउस के गेस्ट एंट्री रजिस्टर का वह पन्ना भी है, जिसमें 4 मई की दोपहर 12:40 बजे अनुराग यादव की एंट्री दर्ज है। कई पासबुक और एटीएम बरामद हुए हैं बिहार में नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच बिहार आर्थिक अपराध इकाई कर रही है।

Jaipur College Bomb Threat: दिल्ली एयरपोर्ट के बाद जयपुर के पारीक कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस-Indianews

जांच के दौरान इकाई ने पटना के एजी कॉलोनी स्थित लालू खटाल के पास एक किराए के मकान से विभिन्न बैंकों के एक दर्जन एटीएम कार्ड और पासबुक जब्त किए हैं।

जांच के दौरान 6 पोस्ट डेटेड चेक बरामद

आर्थिक अपराध इकाई के मुताबिक सभी चेक माफियाओं के नाम पर जारी किए गए थे। वहीं, यह भी आशंका जताई जा रही है कि अभ्यर्थियों से 30-30 लाख रुपये भी मांगे गए थे। अब तक कुल 14 गिरफ्तार बिहार में नीट पेपर लीक मामले में अब तक कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें 5 नीट यूजी अभ्यर्थी शामिल हैं। मामले की जांच कर रही अपराध इकाई ने आशंका जताई है कि 35 अभ्यर्थियों को पहले ही पेपर मिल चुका होगा। वहीं, इस परीक्षा को रद्द करने की लगातार मांग हो रही है। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों का कहना है कि नीट यूजी परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। इसलिए परीक्षा का आयोजन दोबारा किया जाना चाहिए।

Twitter, Jio, Google, Snapchat, Amazon Prime, समेत कई ऑनलाइन सेवाएं पूरे भारत में बंद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण
ADVERTISEMENT