होम / NIA Action: भारत के खिलाफ रच रहे थे साजिश, एनआईए ने एक को दबोचा, मणिपुर हिंसा को बना रहे थे जरिया

NIA Action: भारत के खिलाफ रच रहे थे साजिश, एनआईए ने एक को दबोचा, मणिपुर हिंसा को बना रहे थे जरिया

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 1, 2023, 1:39 am IST

India News(इंडिया न्यूज),NIA Action: देश में मणिपुर हिंसा को लेकर हालात गंभीर है हीं इसी बीच म्यांमार और बांग्लादेश आधारित आतंकी संगठनों के नेतृत्व में मणिपुर हिंसा की आड़ में भारत के खिलाफ रची जा रही अंतरराष्ट्रीय साजिश पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी शिकंजा कसा है। जानकारी के लिए बता दें कि, एनआईए ने 30 सितंबर यानी शनिवार को इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, इस मामले में चुराचांदपुर से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर विदेशी धरती से भारत के खिलाफ की जा रही आतंकी साजिश का हिस्सा है। वहीं एचटी की रिपोर्ट के माने तो आरोपी की पहचान सेमिनलुन गंगटे के रूप में हुई है।

एनआईए ने जारी किया बयान

जानकारी के लिए बता दें कि, इस मामले की पूरी जानकारी देते हुए एनआईए ने एक बयान जारी कर कहा, ”जांच से पता चला कि म्यांमार और बांग्लादेश आधारित उग्रवादी समूहों ने अलग-अलग जातीय समूहों के बीच दरार पैदा करने और भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के इरादे से हिंसा की घटनाओं में शामिल होने के लिए भारत में उग्रवादी नेताओं के एक वर्ग के साथ साजिश रची है। इसके साथ ही एनआई ने कहा, ”इस उद्देश्य के लिए उपरोक्त नेतृत्व हथियार, गोला-बारूद और अन्य प्रकार के आतंकवादी हार्डवेयर की खरीद के लिए धन मुहैया करा रहा है, जिन्हें मणिपुर में मौजूदा जातीय संघर्ष को भड़काने के लिए सीमा पार से और साथ ही भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में सक्रिय अन्य आतंकवादी संगठनों से प्राप्त किया जा रहा है.”

अदालत में होगी आरोपी की पेशी

जानकारी के लिए बता दें कि, जांच एजेंसी ने इसके साथ हीं कहा कि आरोपी सेमिनलुन गंगटे को दिल्ली लाया गया है और उसे अदालत में पेश किया जाएगा. गंगटे की गिरफ्तारी एजेंसी की ओर से इसी मामले में एक प्रशिक्षित उग्रवादी कैडर मोइरांगथेम आनंद सिंह को हिरासत में लेने के कुछ दिनों बाद हुई है। बता दें कि, आरोपी मोइरांगथेम आनंद सिंह को 24 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और उसे भी दिल्ली लाया गया था। सबसे पहले मणिपुर पुलिस ने उसे 16 सितंबर को चार अन्य लोगों के साथ कथित तौर पर छद्म वर्दी पहने और हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था. वह मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के पूर्व कैडर हैं।

ये भी पढ़े

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अरनमनई 4 के सेट से Tamannaah Bhatia ने शेयर की तस्वीरें, डरावने लुक में दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
AAP के प्रचार गीत ‘जेल का जवाब वोट से’ पर चुनाव आयोग, जताई 8 आपत्तियां-Indianews
MDH: अमेरिका ने दिया एमडीएच को जोरदार झटका, 31% मसाला शिपमेंट खारिज- indianews
फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
ADVERTISEMENT