होम / NIA Raid एनआईए की छापेमारी में चार लोग गिरफ्तार

NIA Raid एनआईए की छापेमारी में चार लोग गिरफ्तार

Vir Singh • LAST UPDATED : October 13, 2021, 11:15 am IST

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:

NIA Raid राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर कड़ा प्रहार किया है। मंगलवार को 16 स्थानों पर की गई छापेमारी में घाटी में आतंकी साजिश के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू कश्मीर में हिंसक आतंकवादी एक्ट के तहत 12 अक्टूबर को शोपियां, पुलवामा समेत 16 जगह एनआईए ने आतंकवाद के खिलाफ अभियान शुरू किया था। इस दौरान आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल-मुजाहिदीन और उनसे संबंधित अल बदर, फैशिस्ट फोर्स, मुजाहिदीन गजवातुल हिंद इन के खिलाफ एनआईए ने छापेमारी की गई।

NIA Raid अरेस्ट किए गए चारों दहशतगर्दों की यह है पहचान

जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किए गए चारों लोगों की पहचान वसीम अहमद, तारिक अहमद, बिलाल अहमद और तारीक अहमद बफंदा के रूप में की है। प्राथमिक जांच के आधार पर ये सब आतंकियों के सहयोगी बताए जा रहे हैं। छापेमारी में उनके पास से कई इलेक्ट्रोनिक डिवाइस और जिहाद के लिए भड़काने वाले दस्तावेज व संदिग्ध लेन देन के दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

NIA Raid पुलिस ने हाल ही में हिरासत में लिए हैं 500 से अधिक लोग

आतंकवादी संगठनों के खिलाफ छापेमारी में केन्द्र शासित प्रदेश पुलिस और सीआरपीएफ ने भी एनआईए को सहायता प्रदान की है। एनआईए की छापेमारी ऐसे समय पर हो रही है जब हाल में हुई नागरिक हत्याओं के सिलसिले में जम्मू कश्मीर पुलिस ने 500 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

Read More :NIA Raid जम्मू-कश्मीर में एनआईए ने 16 जगहों पर मारा छापा

Connact Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT