होम / इस कांड में NIA की छापेमारी शुरू, आतंकियों को पनाह देने वाला कर रहा खुलासा

इस कांड में NIA की छापेमारी शुरू, आतंकियों को पनाह देने वाला कर रहा खुलासा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 30, 2024, 6:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Reasi case News: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के रियासी आतंकी हमले के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अहम कदम उठाया है। इस हमले के सिलसिले में एनआईए ने छापेमारी शुरू कर दी है। रियासी में आतंकी हमला करते हुए आतंकियों ने पौनी इलाके में शिव खोरी से कटरा जा रही तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था, जिसमें एक बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद गृह मंत्रालय के निर्देश पर एनआईए ने मामले की जांच शुरू की और 15 जून को केस अपने हाथ में ले लिया।

आतंकियों को पनाह देने वाला किया खुलासा

राजौरी में एनआईए की छापेमारी हाकम खान उर्फ ​​हाकिन दीन द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित थी, जिसे 19 जून को रियासी आतंकी हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। एनआईए ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया कि दीन ने कथित तौर पर हमले में शामिल आतंकियों को सुरक्षित पनाह, रसद सहायता और आजीविका मुहैया कराई थी।

Army Chief: इतिहास में पहली बार दो क्लासमेट के हाथों में जल और थल सेना की कमान -IndiaNews

रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहिता शर्मा के अनुसार, दीन ने न केवल हमलावरों को पनाह दी, बल्कि उनकी गतिविधियों में भी मदद की, जिसके कारण यह घातक घटना हुई।

उन्होंने कहा, “गिरफ्तार किया गया व्यक्ति एक प्रमुख आतंकवादी सहयोगी है, जिसने हमले को अंजाम देने में आतंकवादियों की मदद की थी। मामले की आगे की पूछताछ और जांच जारी है।” शर्मा ने कहा कि पूछताछ के दौरान दीन ने बताया कि उसके घर पर तीन आतंकवादी ठहरे हुए थे। आतंकवादियों ने उसे 6,000 रुपये दिए थे।

सरकार जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को से ले रही है गंभीरता

इस घटना ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा चुनौतियों को उजागर किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। पीएम मोदी ने बताया कि सरकार इसे गंभीरता से ले रही है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के दुश्मनों को सबक सिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Bridge Collapse: बिहार के बाद झारखंड में गिरा पुल, जलस्तर बढ़ने से हुआ करोड़ो का नुकसान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Breast Cancer के लिए खुद ऐसे करें टेस्ट, समय पर पता चलने पर हो सकता है ठीक
हाथरस में एक धार्मिक आयोजन में भगदड़ मचने से 27 लोगों की मौत, बच्चे अस्पताल में कराए भर्ती
पितर पूजन के लिए बेहद खास मानी जाती है आषाढ़ अमावस्‍या कि यह तिथि, जानें महत्‍व और डेट
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज से पहले बदल गई टीम इंडिया, स्क्वॉड में शामिल हुए 3 नए खिलाड़ी, जानें किस प्लेयर की लेंगे जगह
शादी के लिए पसंद करने जा रहे हैं लड़की? पूछें ये 4 सवाल और ढूंढ लें अपना परफेक्ट लाइफ पार्टनर
Anant Ambani अपनी शादी का कार्ड चढ़ाने पहुंचे कृष्ण काली मंदिर, राधिका संग सात फेरे लेने से पहले लिया भगवान का आशीर्वाद
रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियों को जरूर नोटिस करनी चाहिए लड़कों कि ये 5 आदतें, नहीं तो खा बैठेंगी धोखा
ADVERTISEMENT