होम / Doctor murder case: 'ममता बनर्जी को इस्तीफा…'कोलकाता मर्डर केस पर निर्भया की मां ने दिया बड़ा बयान

Doctor murder case: 'ममता बनर्जी को इस्तीफा…'कोलकाता मर्डर केस पर निर्भया की मां ने दिया बड़ा बयान

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 18, 2024, 2:18 pm IST

mamta

India News (इंडिया न्यूज), Doctor Rape murder case: पश्चिम बंगाल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच, 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले की पीड़िता निर्भया की मां ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि वह स्थिति को संभालने में “विफल” रही हैं। आशा देवी ने पीटीआई से कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अपनी शक्ति का इस्तेमाल करने के बजाय मुख्यमंत्री विरोध प्रदर्शन करके लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही हैं।

आशा देवी ने क्या कहा

निर्भया का मां आशा देवी ने कहा, “अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अपने अधिकार का इस्तेमाल करने के बजाय, ममता बनर्जी जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं। ममता बनर्जी इस मुद्दे से लोगों का ध्यान हटाने के लिए विरोध कर रही हैं। वह खुद एक महिला हैं। उन्हें राज्य की मुखिया के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए थी। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि वह स्थिति को संभालने में विफल रही हैं।”

Kolkata Doctor Rape-Murder: ‘अस्पताल में चल रहा था घिनौना खेल’…, अगर बच जाती डॉक्टर तो कई नामचीन हो जाते बेनकाब?

‘कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में लड़कियां सुरक्षित नहीं’

आशा देवी ने कहा कि जब तक केंद्र और राज्य सरकारें बलात्कारियों के लिए अदालत से त्वरित सजा की मांग करने के लिए गंभीर नहीं होंगी, तब तक देश के विभिन्न हिस्सों में हर दिन ऐसी क्रूरता होती रहेगी। उन्होंने कहा, “जब कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं और उनके साथ ऐसी बर्बरता की जाती है, तो देश में महिलाओं की सुरक्षा की स्थिति को समझा जा सकता है।”

9 अगस्त को हुई है घटना

31 वर्षीय स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ 9 अगस्त को कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ड्यूटी के दौरान कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए उसके कॉलेज के छात्र और देश के विभिन्न हिस्सों में डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या के एक दिन बाद, पश्चिम बंगाल पुलिस ने अपराध के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। बाद में, पुलिस जांच में खामियों का हवाला देते हुए, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया।

‘निजी काम से आया हूं’,उपचुनाव से पहले चंपई सोरेन के दिल्ली पहुँचने के बाद बदले सुर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पिता विपिन का अंतिम संस्कार करते समय रो पड़े Himesh Reshammiya, फिल्म इंडस्ट्री की हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि
UP News: कानपुर ट्रेन हादसे पर जांच जारी, आजमगढ़ में 200 संदिग्धों से हुई पूछताछ
शरीर पर दिखने वाले सफ़ेद दागो से है सालों से परेशान? इस एक घरेलू उपाय को करते ही हफ़्तों में मिल जाएगा छुटकारा!
Shimla Masjid Row: संजौली मस्जिद विवाद को लेकर नेरवा में करणी सेना का प्रदर्शन, जमकर लगे नारे
‘Pager पाप’ बनेगा Netanyahu का काल? ये मुस्लिम देश लेगा बदला, ऐसा भयानक प्लान सुनकर कांप जाएगी रूह
MP News:तिरंगे का अपमान! “अशोक चक्र” की जगह ये क्या लिखा..मचा बवाल
Amitabh Bachchan ने कर डाली ये गलती, अब सामने आकर लोगों से मांगी माफी, देखें वीडियो
ADVERTISEMENT