होम / Nitish Kumar: नीतीश कुमार की टिप्पणी पर आया राष्ट्रीय महिला आयोग का बयान, जानें क्या कहा

Nitish Kumar: नीतीश कुमार की टिप्पणी पर आया राष्ट्रीय महिला आयोग का बयान, जानें क्या कहा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 8, 2023, 2:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण पर दिए गए बयान को राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा  शर्मा का ने अपमानजनक बताया। उन्होंने कहा, ”बिहार के मुख्यमंत्री का कल का बयान अपमानजनक था, हम इससे बेहद चिंतित हैं…जिस तरह से उन्होंने विधानसभा में बात की वह सामने विधानसभा में सी ग्रेड फिल्म के डायलॉग जैसा था.”

उन्होंने कहा कि महिलाओं की और सबसे बुरी बात यह थी कि उनके पीछे बैठे पुरुष हंस रहे थे। उनकी हरकतें और हावभाव लगभग एक भद्दे मजाक की तरह थे। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार के बयान हटाने की बात करते हुए कहा कि सबसे बुरी बात यह है कि अध्यक्ष ने उन्हें अभी तक नहीं हटाया है। उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा अध्यक्ष को इस पर विचार करना चाहिए उनके खिलाफ कदम उठाए जाने चाहिए, उनके बयानों को समाप्त किया जाना चाहिए।”

सीएम नीतीश  कुमार ने मांगी माफी

वहीं अपनी टिप्पणी पर अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने माफी मांगी है और कहा है कि “मैं माफी मांगता हूं और अपने शब्द वापस लेता हूं।”

क्या बोले सीएम नीतीश कुमार ?

बता दें कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर नीतीश ने सदन में ये कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि बिहार में जनसंख्या नियंत्रण में कमी नहीं आएगी, क्योंकि पुरुष जिम्मेदारी नहीं लेते हैं और महिलाएं अशिक्षित हैं। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि पुरुष सब जिम्मेदारी नहीं लेगा इसलिए महिलाओं को बढ़ाने के लिए कई योजना लेकर आए हैं। लड़कियों को शिक्षित करने के लिए काम किया ताकि वो जागरूक हो जाएं।

सदन में मौजूद थीं महिला विधायक

नीतीश कुमार जब सदन में जनसंख्या नियंत्रण पर ज्ञान दे रहे थे, उस वक्त उनके पीछे बैठे मंत्री और विधायक मुस्कुरा रहे थे। हालांकि, जब उन्हें लगा कि नीतीश कुमार कंट्रोल खो दिए हैं, तो वो झेंप गए। जिस वक्त नीतीश कुमार सदन में बोल रहे थे, उस वक्त महिला विधायक भी मौजूद थीं। महिला विधायक इसपर नाराज दिखीं।

यह भी पढ़ेंः- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT