होम / Nuh Voilence: BSP प्रमुख मायावती ने नूंह हिंसा को लेकर BJP पर किया हमला, कहा- मणिपुर के तरह ही हरियाणा…

Nuh Voilence: BSP प्रमुख मायावती ने नूंह हिंसा को लेकर BJP पर किया हमला, कहा- मणिपुर के तरह ही हरियाणा…

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 2, 2023, 10:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Voilence:  बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने बीते दिन हरियाणा के नूंह में हुई संप्रादायिक हिंसा पर बीजेपी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में संप्रदायिक दंगों का भड़कना और इसका गुरुग्राम और अन्य क्षेत्रों में बिना रोक-टोक फैलना साबित करता है कि मणिपुर के तरह ही हरियाणा राज्य में भी क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है और वहां की सरकार का खुफिया तंत्र भी निष्क्रिय है। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार प्रस्तावित यात्रा, जुलूस को सुरक्षा नहीं दे सकती तो वे ऐसे आयोजनों को अनुमति क्यों देती हैं?

“116 लोगों को गिरफ्तार किया गया”

नूंह घटना पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि  राज्य में कोई भी गैरकानूनी गतिविधि न हो इसके लिए 20 अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। 6 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 2 पुलिस कर्मी और 4 नागरिक हैं। 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 90 अन्य को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी। जो भी इसमें शामिल है उसे बख्शा नहीं जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। नूंह में इंडियन रिजर्व बटालियन भी तैनात की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को करेगा मामले में सुनवाई

नूंह हिंसा का मामाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। इस मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से इस बात सुनिश्चित करने के लिए कहा कि हिंसा के साथ कोई हेट स्पीच जैसी चीजें  ना की जाए। इस मामले में वकिल सीयू सिंह ने चीफ जस्टिस के सामने याचिका पेश की। वकिल सीयू सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में मांग करते हुए कहा कि इलाके में हिंसा के दौरान लगातार हेट स्पीच दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि प्रदर्शन, सभाओं, रैलियों और हेट स्पीच में रोक लगाए जाए। वहीं सु्प्रीम कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़े-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT