होम / Nuh Voilence: "उन लोगों से मुआवजा वसूला जाए जो इसके लिए उत्तरदायी", CM मनोहर लाल खट्टर ने नूंह हिंसा पर कही ये बात

Nuh Voilence: "उन लोगों से मुआवजा वसूला जाए जो इसके लिए उत्तरदायी", CM मनोहर लाल खट्टर ने नूंह हिंसा पर कही ये बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 2, 2023, 5:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Voilence: हरियाणा के नूंह में सोमवार को हुई संप्रादायिक हिंसा पर प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि नूंह में लोगों की संपत्तियों के नुकसान का आकलन करने के लिए एक योजना शुरू की जाएगी।

सीएम ने उपद्रवियों से सरकारी और नीजि संपत्ती के नुकसान का मुआवजा वसूलने की बात कहते हुए कहा कि हमने एक अधिनियम पारित किया है जिसमें यह प्रावधान है कि किसी भी नुकसान के लिए, सरकार सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान के लिए मुआवजा जारी करती है। उन्होंने कहा, “जहां तक निजी संपत्ति का सवाल है, जिन लोगों ने नुकसान पहुंचाया है वे इसकी भरपाई के लिए उत्तरदायी हैं। इसलिए, हम सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के लिए प्रावधान करेंगे और निजी संपत्ति के लिए हम कहेंगे कि उन लोगों से मुआवजा वसूला जाए जो इसके लिए उत्तरदायी हैं।”

मोनू मानेसर पर कही ये बात

सीएम खट्टर ने मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पर कहा कि हमारे पास उसको लेकर इनपुट नहीं है। हम राजस्थान सरकार की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ”मोनू मानेसर के खिलाफ पिछला केस राजस्थान सरकार ने किया था। मैंने राजस्थान सरकार से कहा है कि जिस भी तरह की मदद आपको ढूंढने में चाहिए, हम मदद करेंगे। हम मदद के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है।”

“116 लोगों को गिरफ्तार किया गया”

नूंह घटना पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि  राज्य में कोई भी गैरकानूनी गतिविधि न हो इसके लिए 20 अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। 6 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 2 पुलिस कर्मी और 4 नागरिक हैं। 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 90 अन्य को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी। जो भी इसमें शामिल है उसे बख्शा नहीं जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। नूंह में इंडियन रिजर्व बटालियन भी तैनात की जाएगी।

यह भी पढ़े-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अरनमनई 4 के सेट से Tamannaah Bhatia ने शेयर की तस्वीरें, डरावने लुक में दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
AAP के प्रचार गीत ‘जेल का जवाब वोट से’ पर चुनाव आयोग, जताई 8 आपत्तियां-Indianews
MDH: अमेरिका ने दिया एमडीएच को जोरदार झटका, 31% मसाला शिपमेंट खारिज- indianews
फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
ADVERTISEMENT