होम / Nuh Voilence: नूंह हिंसा के बाद फरिदाबाद में पुलिस कमिश्नर के नितृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च, इलाके में शांति

Nuh Voilence: नूंह हिंसा के बाद फरिदाबाद में पुलिस कमिश्नर के नितृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च, इलाके में शांति

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 1, 2023, 7:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Voilence: नूहू के नल्लहड में हुए धार्मिक यात्रा के दौरान विवाद के बाद जहां मेवात गुरुग्राम, पलवल फरीदाबाद में धारा 144 लगाई गई है तो वही इन जिलों में इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई है। फरीदाबाद में किसी भी प्रकार का कोई उपद्रव ना हो इसको लेकर आज फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने भारी पुलिस बल के साथ फरीदाबाद के अलग-अलग संवेदनशील इलाकों से फ्लैग मार्च निकाला।

“पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा इस फ्लैग मार्च को लीड किया”

फरीदाबाद में पुलिस बल द्वारा निकाले गए फ्लैग मार्च की है जिसमे खुद फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा इस फ्लैग मार्च को लीड कर रहे थे जिनके साथ जिले के तमाम डीसीपी भी मौजूद रहे। बता दे की ये फ्लैग मार्च पुलिस आयुक्त कार्यालय से फ्लैग मार्च निकला जो अनखीर चौकी से होते हुए बड़खल गांव से सैनिक कॉलोनी मोड़ से भांकरी गांव होते हुए पाली गांव से धौज गांव से होते हुए समयपुर गोंछी व सेक्टर 58 होते हुए मथुरा रोड पहुंचकर बल्लभगढ़ मेट्रो रेलवे स्टेशन से बल्लभगढ़ शहर सेक्टर 3, सैक्टर 7 होते हुए सेक्टर 12 होते हुए वापस पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचा । वहीं पुलिस कमिश्नर ने माहौल बिगड़ने की कोशिश करने वाले शरारती तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा की यदि किसी फरीदाबाद ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा । वहीं पुलिस कमिश्नर ने बताया कि फरीदाबाद का माहौल फिलहाल शांत है यहां भी कुछ धार्मिक संगठनों ने प्रदर्शन करने की कोशिश की थी लेकिन किसी को प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी गई l फिलहाल फरीदाबाद में भी धारा 144 लगाई गई है जिसके तहत 5 या 5 से अधिक लोगों को एक साथ खड़े होने की अनुमति नहीं है। फरीदाबाद के माहौल को शांत रखने के लिए फरीदाबाद के तमाम आला अधिकारियों सहित सभी थाना एसएचओ को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी शरारती तत्व को माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने पर बख्शा ना जाए। फिलहाल कल 12:00 बजे रात तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद है और यदि आगे भी इसे बढ़ाने की जरूरत महसूस की गई तो इंटरनेट सेवा आगे भी बंद रह सकती है। वहीं पुलिस कमिश्नर ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है उनके वज्र वाहन टियर गैस की पुलिस टीम पूरी तरह से मुस्तैद है। वहीं विकास कुमार अरोड़ा के मुताबिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले दोनों समुदाय के शरारती तत्वों को पहले ही या तो राउंडअप कर लिया गया है या फिर उन्हें प्रिवेंटिव अरेस्ट किया गया है।

“माहौल फिलहाल शांत है लेकिन कहीं ना कहीं शरारती तत्व रहते हैं”

वही इस फ्लैग मार्च मेंफ्लैग जिला उपायुक्त विक्रम सिंह भी हुए जिन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि फरीदाबाद का माहौल फिलहाल शांत है लेकिन कहीं ना कहीं शरारती तत्व रहते हैं जो माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करते हैं इसलिए उनकी लोगों से अपील है कि वह अफवाह पर ध्यान ना दें जो सरकारी सूचनाएं हैं उन्हें ही एक दूसरे को शेयर करें फिलहाल माहौल शांत है और जो संवेदनशील इलाके हैं वहां पर फ्लैग मार्च किया जा रहा है। वहीं जिला उपायुक्त ने भी माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले शरारती तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसी ने फरीदाबाद का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें – Nuh Violence: गुरुग्राम के सोहना-पटोदी-मानेसर में इंटरनेट बंद, अब तक पांच लोगों की मौत, सीएम ने बताया बड़ी साजिश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT