होम / Odisha Politics: ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ेगी BJP, नवीन पटनायक की BJD से गठबंधन नहीं

Odisha Politics: ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ेगी BJP, नवीन पटनायक की BJD से गठबंधन नहीं

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 22, 2024, 4:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Odisha Politics: भाजपा ओडिशा में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। यह घोषणा चुनाव के लिए भाजपा और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजद) के बीच संभावित गठबंधन की अटकलों के बीच आई है। पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख मनमोहन सामल ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी एक्स पर किये एक पोस्ट के जरिये दी।  

अकेले लड़ेंगे चुनाव

एक्स पर किये एक पोस्ट में मनमोहन सामल ने कहा कि पार्टी ओडिशा में लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। सामल ने अपने ट्वीट में कहा, “माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में, विकसित भारत और विकसित ओडिशा बनाने के लिए, ओडिशा के 4.5 करोड़ लोगों की आशाओं, इच्छाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सभी 21 सीटें जीतेगी। लोकसभा की और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे।”

PM Modi Bhutan Visit: भूटान में पीएम मोदी को ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो से किया गया सम्मानित, सम्मान पाने वाले पहले विदेशी

जमीन पर नहीं पहुंच रही कई योजनाएं

इसके अलावा, ओडिशा भाजपा प्रमुख ने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार की कई कल्याणकारी योजनाएं ओडिशा में जमीन तक नहीं पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा, मोदी सरकार की कई कल्याणकारी योजनाएं ओडिशा में जमीन पर नहीं उतर रही हैं, जिसके कारण ओडिशा के गरीब बहनों और भाइयों को उनका लाभ नहीं मिल रहा है। हमें ओडिशा-अस्मिता, ओडिशा-गौरव और ओडिशा के हित से जुड़े कई मुद्दों पर चिंता है।”

विशेष रूप से, भाजपा और बीजद के बीच 1998 से 2009 के बीच एक दशक से अधिक समय तक गठबंधन रहा था। दोनों दलों ने 2009 तक तीन लोकसभा और दो विधानसभा चुनाव एक साथ लड़े थे।

RAW On Pannun: रॉ का अधिकारियों पर बड़ा एक्शन, पन्नू साजिश को लेकर ऑपरेटिव को हटाया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT