होम / Odisha Train Accident: BJP सांसद मनोज तिवारी के इस बयान के बाद ओडिशा के बालासोर में मौत का तांडव

Odisha Train Accident: BJP सांसद मनोज तिवारी के इस बयान के बाद ओडिशा के बालासोर में मौत का तांडव

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 2:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Odisha Train Accident: कल शुक्रवार की शाम भाजपा सांसद मनोज तिवारी महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत करने बाराबंकी पहुंचे थे। इस दौरान वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए ट्रेन हादसों पर दूसरी सरकार को कोस रहे थे। मनोज तिवारी का कहना था कि दूसरी सरकार में मीडिया की हेडलाइन होती थी आज एक दुखद ट्रेन हादसा हो गया। जिसमें 200 लोगों की मौत हो गई 400 लोगों की मौत हो गई ट्रेन यहां पटरी से उतर गई, लेकिन अब भाजपा सरकार में यह हेडलाइन होती है कि आज 10वीं वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हो गई, 20वीं वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हो गई। भाजपा सांसद मनोज तिवारी के इस बयान के कुछ ही देर बाद ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में अब तक 280 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

 ट्रेन हादसों का कर रहे थे जिक्र (Odisha Train Accident)

बता दें कि मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत करने पार्टी सांसद मनोज तिवारी और योगी सरकार में लोक निर्माण मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद बाराबंकी पहुंचे थे। इस मौके पर जिला पंचायत सभागार में भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया था। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे सांसद मनोज तिवारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए दूसरी सरकार में हुए ट्रेन हादसों पर उन्हें जिम्मेदार ठहरा रहे थे। मनोज तिवारी ने कहा कि दूसरी सरकार में मीडिया की हेडलाइन होती थी ट्रेन का दुखद दुर्घटना हो गया एक साथ ट्रेन में 200 लोग मर गए 400 लोग मर गए, ट्रेन यहां पटरी से गिर गई ट्रेन यहां पटरी से उतर गई। लेकिन अब भाजपा सरकार में यह हेडलाइन होती है कि आज 10वीं वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हो गई, 20वीं वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हो गई। मनोज तिवारी ने कहा कि हमारे रेल मंत्री ने कहा कि अभी बंदे भारत में बैठते थे अब बंदे भारत में स्लीपर क्लास होगी। हमारा अधिकार हैडलाइन चेंज करने का नहीं था हमारा अधिकार काम करने का था इसलिए हैडलाइन बदलती गई।

 बयान के बाद बड़ा ट्रेन हादसा

मनोज तिवारी के इस बयान के कुछ ही देर बाद ओडिशा के बालासोर जिले एक दुखद ट्रेन हादसा हो गया। ओडिशा के बालासोर जिले में तीन ट्रेन आपस में टकरा गई। इस हादसे में अब तक 280 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। हादसे के बाद राहत और बचाव का कार्य जारी है। रेल मंत्री ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। हादसे की वजह से कई ट्रेनें कैंसिल हो गई हैं। देश ही नहीं विदेशी राष्ट्र प्रमुखों ने भी इस दर्दनाक रेल हादसे पर दुख जताते हुए अपनी संवदेनाएं व्यक्त की हैं। इस घटना के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ओडिशा जाएंगे। इससे पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटनास्थल पर पहुंचे थे और हालात का जायजा लिया था। हादसे की गंभीरता को देखते हुए युद्धस्तर पर बचाव और राहत कार्य चल रहे हैं और सेना को भी बचाव कार्यों में लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ें –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अब साल में दो बार होंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं, 2025-26 से लागू होने संभावना- Indianews
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने कर्नाटक रैली में खाली बर्तन हाथ में लिया, पीएम मोदी-बीजेपी पर किया कटाक्ष -India News
Garud Puran: जल्द सुधार लें ये आदतें नहीं तो हो सकते हैं गरीब, जानें गरुड़ पुराण क्या कहता है?- Indianews
Seema Haider: सीमा हैदर के पत‍ि की भारत आने की तारीख तय! क्‍या गुलाम ले जाएंगे अपने बच्चों को पाकिस्तान ?- Indianews
Swapna Shastra: सपने में अगर छिपकली या सांप दिखे तो क्या है इसके मायने, क्या कहाता है स्वप्न शास्त्र?- Indianews
KKR vs PBKS: पंजाब किंग्स ने केकेआर को 8 विकेट से रौंदा, जॉनी बेयरस्टो ने खेली शानदार शतकीय पारी -India News
Saptahik Lucky Rashifal: अगले सप्ताह इन 5 लकी राशियों के जातकों को मिलेगा डबल लाभ, धन और सुख में होगी वृद्धि- Indianews
ADVERTISEMENT