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India News (इंडिया न्यूज), OLA CAB driver: एक सोशल मीडिया यूजर ने हाल ही में ओला कैब में यात्रा का एक दुखद घटना साझा की। दिल्ली में हुई इस घटना ने राइड-हेलिंग कंपनी के ड्राइवर द्वारा हमले, धमकी और जिम्मेदारी की कमी की उन्होंने चर्चा की। कई लोग इस स्थिति से नाराज हैं और उन्होंने कार्रवाई की मांग की है।
सिंपली ब्लड की संस्थापक किरण वर्मा ने इस दुखद घटना को लिंक्डइन पर पोस्ट किया। “इस OLA CAB ड्राइवर ने मेरे बेटे के सामने मुझे थप्पड़ मारा। मैं आपसे ओला से न जाने की अपील करता हूं। पिछले महीने जब मैं रक्तदान जागरूकता के लिए 21,000 किलोमीटर की पदयात्रा से मेडिकल ब्रेक पर दिल्ली में था। मैं हवाई अड्डे से किसी को लेने के लिये जा रहा था।
किरण वर्मा ने कहा कि ड्राइवर ने उनसे नकद भुगतान करने को कहा. हालाँकि, उन्होंने इनकार कर दिया। उन्होंने आगे कहा, “ड्राइवर ने मुझसे सवारी रद्द करने और नकद भुगतान करने के लिए कहा। मैंने इनकार कर दिया और न चाहते हुए भी उसने यात्रा शुरू कर दी। उसने हमारे घर से बिल्कुल विपरीत दिशा ली और जब मैंने कहा तो उसने जवाब दिया ‘ट्रैफिक जाम है।” ‘ हम एक किलोमीटर भी नहीं गए थे, जहां उसने कार रोकी और मुझसे अतिरिक्त भुगतान करने के लिए कहा। चूंकि उस आदमी ने बिना किसी कारण के चिल्लाना शुरू कर दिया, मेरा 6 साल का बेटा डर गया और मुझसे कार से चले जाने के लिए कहा। मैं अपने बेटे को इतना डरा हुआ नहीं देख सकता था और मैंने उसे शांत कराया।”
उन्होंने ओला पर सुरक्षा हेल्पलाइन डायल की और फिर पुलिस से संपर्क किया। पिता-पुत्र को कार के बाहर कर दिया और ड्राइवर ने वर्मा का बैग वापस करने से इनकार कर दिया। जब उन्होंने उसका विरोध किया और उसकी तस्वीर खींची, तो ड्राइवर ने कार से बाहर निकलकर उसे थप्पड़ मार दिया। “मैंने तुरंत OlaApp से सुरक्षा हेल्पलाइन डायल की और पुलिस हेल्पलाइन को कॉल किया। मैं और मेरा बेटा बाहर खड़े थे, और इस आदमी ने मेरा बैग ले लिया। इस बीच जब मैंने उसे पैसे देने और मेरे बैग के साथ उसकी तस्वीर लेने से इनकार कर दिया। वह बाहर आया और थप्पड़ मारा। वहां एक सज्जन जा रहे थे (एक अन्य कैब ड्राइवर) वह आए और रुके।”
वर्मा ने लिखा, “बाद में मैं अपने बेटे को फुटपाथ पर एक बेंच पर ले गया और अभी भी एएनआई टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के हेल्पलाइन वाले से बात कर रहा था। उस आदमी ने फोन पर मुझे भुगतान न करने या ड्राइवर से बात न करने का सुझाव दिया और मैंने वही किया।” , यह कहते हुए कि “इससे ड्राइवर उत्तेजित हो गया” क्योंकि फोन लाउडस्पीकर पर था और ड्राइवर ने उसे फिर से थप्पड़ मार दिया।
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“लेकिन तभी दूसरे ड्राइवर ने उसे रोका। ड्राइवर अपने साथ दो बदमाशों को ले आया शायद उनकी लूट की कोई योजना थी लेकिन चूंकि उस समय तक 3-4 लोग थे। तीनों भाग गए। मैं UPPolice को फोन किया और वे मौके पर आए। लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। जिस ड्राइवर ने मुझे बचाया वह मुझे एयरपोर्ट ले गया और मुझसे कहा कि ड्राइवर पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। जबकि उबर ऐसे ड्राइवरों को निलंबित कर देता है और उन्हें ब्लैकलिस्ट कर देता है।”
वर्मा ने कहा कि कंपनी ने अभी तक उन्हें कॉल नहीं किया है और घटना के एक घंटे से भी कम समय में शिकायत टिकट बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा पूरी स्थिति से व्यथित है. उन्होंने प्लेटफॉर्म पर लिखा, ”मैं सोच रहा था कि ओला से भी कॉल की उम्मीद करूं लेकिन आज तक उनकी तरफ से एक भी कॉल नहीं आई. चौंकाने वाली बात यह है कि ओला कंपनी ने एक घंटे से भी कम समय में शिकायत बंद कर दी और अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मेरा बेटा उस रात इतना सदमे में था कि जैसे ही हम घर पहुंचे तो वह जोर-जोर से रोने लगा।”
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उस व्यक्ति ने कैब का विवरण और शिकायत टिकट नंबर भी साझा किया और इंटरनेट उपयोगकर्ताओं से राइड-हेलिंग सेवा का उपयोग बंद करने और अन्य विकल्पों पर विचार करने का आग्रह किया। उन्होंने पोस्ट के अंत में कहा, “ऐसे किसी भी ड्राइवर को सड़क पर चलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। लोगों को ओला का उपयोग बंद कर देना चाहिए और इसके बजाय Uber का उपयोग करना चाहिए, इससे आपको पैसे के मामले में अधिक खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन आपकी सुरक्षा और सम्मान के मामले में यह सस्ता हो सकता है।
इस पोस्ट पर सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से बहुत सारी प्रतिक्रियाएं मिलीं, जिन्होंने उपयोगकर्ता के लिए समर्थन व्यक्त किया और ओला से कार्रवाई करने को कहा। इस दुखद घटना ने राइड-हेलिंग कंपनियों की ज़िम्मेदारी और यात्री सुरक्षा के बारे में चिंताओं को फिर से जगा दिया है, जिससे व्यापक सुधार और जागरूकता के लिए अनुरोध किया गया है।
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