होम / Om Birla vs K Suresh: नहीं बन पाई सहमति, एनडीए से ओम बिरला तो इंडिया ब्लॉक ने के सुरेश को उतारा मैदान में-Indianews

Om Birla vs K Suresh: नहीं बन पाई सहमति, एनडीए से ओम बिरला तो इंडिया ब्लॉक ने के सुरेश को उतारा मैदान में-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 25, 2024, 12:20 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Om Birla vs K Suresh: स्पीकर पद पर आम सहमति नहीं बन पाई। बीजेपी सांसद ओम बिरला ने एनडीए उम्मीदवार के तौर पर 18वीं लोकसभा के स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किया। वहीं इंडिया ब्लॉक ने स्पीकर पद के लिए कांग्रेस सांसद के सुरेश को मैदान में उतारा है।

ओम बिरला vs के सुरेश 

कांग्रेस नेता कोंडिकुनल सुरेश, जो सांसद के रूप में अपना आठवां कार्यकाल पूरा कर रहे हैं, को विपक्षी दलों ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है, इस घटनाक्रम से अवगत पार्टी नेताओं ने मंगलवार को यह जानकारी दी। विपक्षी दलों और सत्तारूढ़ दल के बीच लोकसभा अध्यक्ष उम्मीदवार पर आम सहमति नहीं बन पाने के कारण, निचले सदन में पहली बार अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा।

भारतीय राजनीति के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा 

यह घटनाक्रम ऐसे दिन हुआ है जब पार्टियों को आज दोपहर 12 बजे तक प्रोटेम स्पीकर के पास अपने उम्मीदवारों के लिए नोटिस जमा करना है। अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 26 जून को निर्धारित है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लग रहा था कि एनडीए और विपक्ष के बीच सहमति बन सकती है हालांकि ऐसा हुआ नहीं। आपको बता दें कि भारतीय राजनीति के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि लोकसभा स्पीकर के पद के लिए चुनाव होंगे। अब कल के चुनाव के बाद ये तय हो जाएगा कि किसे ये पद दिया जाएगा।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये नेचुरल फूड्स, घर बैठें ऐसे करें इसका उपचार -IndiaNews
B S Yediyurappa: पूर्व सीएम येदियुरप्पा पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला-IndiaNews
Chang’e-6 Mission: चीन ने रचा इतिहास, चांग ई-6 ने ऐसा कर दिखाया जिसे आजतक कोई यान न कर सका
वजन घटाने के लिए No Milk Cold Coffee के हैं बेहद गजब के फायदे, जान लें इसकी ये खास रेसिपी -IndiaNews
मानसून में मिनटों में टैनिंग दूर करने के लिए लगाएं ये फेस पैक, बस घर में रखी इन चीजों का करना है इस्तेमाल -IndiaNews
NEET पेपर लीक मामले में CBI सख्त, हजारीबाग में दो आरोपी गिरफ्तार
IND vs SA: खिताबी मुकाबले में रिजर्व डे पर भी मंडरा रहा बारिश का साया, मैच रद्द होने पर कौन होगा विजेता, जानें ICC के नियम-IndiaNews
ADVERTISEMENT