होम / Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन के एक महीने पूरे, रिकॉर्ड 62 लाख पहुंचे श्रध्दालु, दिये इतने दान

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन के एक महीने पूरे, रिकॉर्ड 62 लाख पहुंचे श्रध्दालु, दिये इतने दान

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : February 22, 2024, 6:46 pm IST

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के एक महिने बाद भी अयोध्या में भक्तों का तांता लगा हुआ है। राम लला के दर्शन करने प्रतिदिन भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। 22 जनवरी को पीएम मोदी ने अयोध्या के राम मंदिर का उद्घाट किया था। आज यानी 22 फरवरी को मंदिर के उद्घाटन को एक महीने पूरे हो गये। इन एक महिनों में राम लला के दर्शन करने पहुंचे भक्त रोजाना एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। एक महीने के भीतर करीब 62 लाख श्रध्दालुओं ने राम लला के दर्शन किये। इस दौरान उन्होंने करीब 50 करोड़ का चढ़ावा भी दिया।

मंदिर में सुबह 4.30 बजे राम लला की श्रृंगार आरती की जाती है। और 6.30 पर मंगल प्रार्थना की जाती है। सुबह 7 बजे से सभी भक्तगणों के लिए मंदिर का दरवाजा खोल दिया जाता है।

ये भी पढे़-Wooden Satellite: जापान लॉच करेगा दुनिया का पहला लकड़ी से बना सैटेलाइट, अब स्पेस कचरा होगा कम

10 कंप्यूटरीकृत दान पात्र:

राम मंदिर ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने कहा, गर्भगृह के सामने 4 बड़े साइज की दान पात्र रखे गये हैं। जिसमें भक्तगण दान करते हैं। राम मंदिर में 10 कंप्यूटरीकृत काउंटर भी हैं। यहां भी लोग दान करते है। यहां बाकायदा कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है। इनका काम है पूरे पैसे का हिसाब किताब ट्रस्ट के कार्यालय को देना। 14 लोगों की एक अलग टीम पेटी में आये चढावे का हिसाब रखती है और इसे ट्रस्ट के बैंक खाते में जमा करती है। यह पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी के सामने होती है।

ये भी पढे़- Ind-Pak 1971 War: इंडियन नेवी को मिला पाकिस्तानी पनडुब्बी PNS गाजी का मलबा, INS राजपूत का बना था शिकार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT