होम / Opposition Parties Meeting: मल्लिकार्जून खरगे ने NDA पर कसा तंज, राहुल गांधी ने कहा- यह NDA और INDIA की लड़ाई

Opposition Parties Meeting: मल्लिकार्जून खरगे ने NDA पर कसा तंज, राहुल गांधी ने कहा- यह NDA और INDIA की लड़ाई

Mudit Goswami • LAST UPDATED : July 18, 2023, 6:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Opposition Parties Meeting: 23 जून को पटना में पहली विपक्षी दलों की बैठक  के बाद बेंगलुरु में कांग्रेस की अगुवाई में दूसरी विपक्ष की बैठक की गई। दो दिन हुई इस बैठक में देशभर के 26 विपक्षी दल शामिल हुए। बैठक के बाद सभी दलों के नेताओं ने विपक्ष की एकजूटता पर अपना पॉजिटिव रिस्पांस दिया और साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना साधने से भी नहीं चूके। विपक्ष की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा,  “एकता को देखकर मोदी जी ने 30 पार्टियों की बैठक बुलाई है। पहले वे अपने गठबंधन की बात तक नहीं करते थे, उनके यहां एक पार्टी के कई टुकड़े हो गए हैं और अब मोदी जी उन्हीं टुकड़ों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।”

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जून खरगे ने जानकारी दी कि जल्द ही विपक्ष की अगली बैठक मुंबई में  की जाएंगी वहां हम समन्वयकों (coordinators) के नाम पर चर्चा करेंगे और उनके नाम का ऐलान करेंगे। हालांकि अभी मुंबई में बैठक की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है।

“यह NDA और INDIA की लड़ाई है”

इसके अलावा कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “यह लड़ाई विपक्ष और भाजपा के बीच नहीं है। देश की आवाज़ को कुचला जा रहा है, यह लड़ाई देश के लिए है इसलिए इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (INDIA) नाम चुना गया।”  उन्होंने कहा, “यह NDA और INDIA की लड़ाई है। नरेंद्र मोदी और इंडिया के बीच लड़ाई है। उनकी विचारधारा और इंडिया के बीच की लड़ाई है। हमने निर्णय लिया है कि हम एक एक्शन प्लान तैयार करेंगे और एक साथ मिलकर देश में हमारी विचारधारा और हम जो करने जा रहे हैं उसके बारे में बोलेंगे।”

विपक्षी बैठक में ये पार्टियां रही शामिल 

बता दें कि  बैंगलोर में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक में कांग्रेस समेत आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, शरद पवार वाले गुट की एनसीपी, शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल (यूनाइटेड), ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), कोंगु देसा मक्कल काची (केडीएमके), विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके), मरूमलारची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके), मनिथानेया मक्कल काची (एमएमके),अपना दल (कामेरावाड़ी), समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल, केरल कांग्रेस (मणि), केरल कांग्रेस (जोसेफ) और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को अलावा भी कई शामिल हुई।

ये भी पढ़ें- Opposition Parties Meeting: विपक्ष की बैठक में तय हुआ गठबंधन का नाम, INDIA vs NDA का होगा मुकाबला!

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gaza Ceasefire: वह ऐसे युद्धविराम पर सहमत नहीं होगा जो गाजा में युद्ध समाप्त नहीं करेगा, हमास ने कहा -India News
Uttar Pradesh: अलग रह रहे पति ने महिला की चाकू घोंपकर की हत्या, दहेज के लिए करता था प्रताड़ित- Indianews
Delhi: घर की दुकान के अंदर मृत पाए गए भाई-बहन, पुलिस को फरार पिता पर शक- Indianews
Poonch Terrorist Attack: पुंछ आतंकी हमले पर राहुल-प्रियंका वाड्रा का आई प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा -India News
Delhi के ओखला में लग्जरी कार से 2 करोड़ रुपये से अधिक नकदी बारामद, 2 लोग हिरासत में- Indianews
Chhattisgarh: मोबाइल पर लड़कों से बात करने पर बहन को डांटा, लड़की ने भाई की कर दी हत्या- Indianews
Taiwan Invasion: चीन-रूस की सेनाएं मिलकर बना रही ताइवान पर हमले की योजना, अमेरिका ने किया दावा -India News
ADVERTISEMENT