होम / Palestine Support in India: भारत के इन जगहों पर फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे लोग, इजरायल के झंडे में लगाई आग

Palestine Support in India: भारत के इन जगहों पर फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे लोग, इजरायल के झंडे में लगाई आग

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 13, 2023, 11:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Palestine Support in India: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध का संकट अब पूरी दुनिया पर दिखने लगा है। हमास के आक्रमण के बाद इजरायल के भयावह रूप से पूरा फिलिस्तीन कांप उठा है। वहीं अब दोनों देश अपने-अपने समर्थक देशों को लेकर अपने दावे को तेज करते हुए नजर आ रहे है। जिसके बाद जहां भारत अपना झूकाव इजरायल की ओर करता हुआ दिख रहा है वहीं दूसरी ओर भारत के कई शहरों में शुक्रवार को फिलिस्तीन के समर्थन और इजरायल के विरोध में प्रोटेस्ट हुए।

बेंगलुरु से उठी आवाज

जानकारी के लिए बता दें कि, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भी फिलिस्तीन के समर्थन में लोगों ने आवाज उठानी शुरू कर दी है। जिसके बाद बेंगलुरु की जामिया मस्जिद के इमाम मौलाना मकसूद इमरान ने फिलिस्तीन को लेकर कहा कि, इजरायली सेना फिलिस्तीन के मुस्लिमों पर अत्याचार कर रही है। इसके साथ ही फिलिस्तीन में शांति बहाली की दुआ करते हुए इमरान ने कहा कि, यहूदी जबरन मुस्लिमों को उनके क्षेत्र से बाहर निकाल रहे हैं। गाजा पट्टी में बड़ी संख्या में मुस्लिमों का दमन हो रहा है। इजरायली सेना ने ने अल अक्सा मस्जिद में इबादत पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इजरायल के झंडे में लगाया आग

वहीं फिलिस्तीन के समर्थन में बिहार के युवा भी उतर गए जहां किशनगंज में जुमे की नमाज के बाद युवा सड़कों पर निकल आए और फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी हुई जिसमें तेरा मेरा रिश्ता क्या? ला इलाहा इल्लाला के नारे लगाए गए। इसके साथ ही हद तो तब हो गई जब कुछ युवाओं ने कथित तौर पर इजरायल के झंडे में भी आग लगा कर विरोध जताया। खबर भी सामने आ रही है कि, इस प्रोटेस्ट में कुछ नाबालिगों ने भी हिस्सा लिया। बता दें कि, यह पोटेस्ट किशनगंज की मेन मार्केट में हुआ।

फिलिस्तीनियों के समर्थन में पढ़ी गईं जुमे की नमाज

वहीं बात आगर उत्तर प्रदेश की करें तो राजधानी लखनऊ में फिलिस्तीन के समर्थन में जमकर विरोध जताया गया। वहीं लखनऊ की आसिफी मस्जिद में में जुमे की नमाज के बाद ‘डाउन विद इजरायल’ और ‘डाउन विद अमेरिका’ के नारे लगाए गए। बता दें कि, यहां फिलिस्तीन के समर्थन और इजरायल के विरोध में नमाज अदा की गई। जिसके बाद शिया धार्मिक नेता मौलाना कल्बे नवाद ने कहा कि, पीएम मोदी ताकतवर पीएम हैं और उन्हें इस युद्ध को रुकवाने के लिए आगे आना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, इस युद्ध में निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं। सबसे पहले निर्दोष लोगों को बचाया जाना चाहिए और इस युद्ध को रोका जाना चाहिए।

ये भी पढ़े

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews
Khalistani Terrorist: अमेरिकी मीडिया का बड़ा दावा, गुरपतवंत पन्नून को मारने के लिए RAW अधिकारी ने बनाया था हिट टीम
Rakesh Roshan ने अपने हार्डकोर वर्कआउट का वीडियो किया शेयर, पिता की फिटनेस पर ऋतिक रोशन ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR VS DC: अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी टीम पंत, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
ADVERTISEMENT