होम / हरियाणा के इस परिवार को पटा लिया तो BJP-Congress की हो जाएगी बल्ले-बल्ले, ये 2 आम लोग बने 'इलेक्शन आइकन', वजह जानकर खुला रह जाएगा मुंह

हरियाणा के इस परिवार को पटा लिया तो BJP-Congress की हो जाएगी बल्ले-बल्ले, ये 2 आम लोग बने 'इलेक्शन आइकन', वजह जानकर खुला रह जाएगा मुंह

Babli • LAST UPDATED : September 10, 2024, 11:56 am IST
ADVERTISEMENT
हरियाणा के इस परिवार को पटा लिया तो BJP-Congress की हो जाएगी बल्ले-बल्ले, ये 2 आम लोग बने 'इलेक्शन आइकन', वजह जानकर खुला रह जाएगा मुंह

Haryana Chunav

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Chunav: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत जोरों पर है। पार्टियां जहां लगातार टिकट बांट रही हैं, वहीं लोग भी राजनीति के महाकुंभ में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित हैं। प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा वोटर ऐसे हैं, जिनकी उम्र 100 साल से ज्यादा है। ऐसे ही एक वोटर हैं लखमी शेख। आधिकारिक तौर पर उनकी उम्र 115 साल है। लेकिन उनका दावा है कि उनकी उम्र 140 साल है। दरअसल, पानीपत के बापौली ब्लॉक के रसलापुर गांव में रहने वाले लखमी शेख सबसे बुजुर्ग वोटरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। दस्तावेजों और रिकॉर्ड के मुताबिक उनकी उम्र 115 साल है।

  • शराब के बदले देते हैं वोट
  • खुद मतदान केंद्र पर जाएंगे लखमी शेख

‘ये जिंदगी और ये स्टारडम सब एक दिन खत्म हो जाएगा…’ पोस्ट शेयर कर भावुक हुए Amitabh Bachchan

शराब के बदले देते हैं वोट

हाल ही में मीडियो से बातचीत में लखमी शेख ने बताया कि उन्होंने हर चुनाव को करीब से देखा और समझा है। करीब 70 साल पहले मैं पानीपत के बापौली गांव में आया था। यहां मैंने अपना परिवार बसाया। पहले का वक्त ऐसा था कि वोटरों को किसी दबाव या लालच में आकर वोट नहीं देना पड़ता था। आज के समय में शराब जैसी चीजों से भी लोगों के वोट खरीदे जाते हैं। पहले का समय सच्चा और भरोसेमंद था।

लखमी शेख ने बताया कि गांव में उनके परिवार के करीब 500 लोग हैं। उन्होंने चार निकाह किए हैं और चारों पत्नियां गुजर चुकी हैं। एक पत्नी और एक बेटा पाकिस्तान चले गए थे। एक बेटा अब पाकिस्तान में रहता है और 6 बेटे रसलापुर गांव में रहते हैं। उनके परिवार के करीब 400 वोट हैं। सरपंच चुनाव में भी उनका काफी योगदान रहता है। बुजुर्ग लखमी शेख के इस समय पसंदीदा नेता नरेंद्र मोदी हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि विधानसभा-2024 के चुनाव में वह कांग्रेस को वोट देंगे।

Splitsvilla 15 के ‘चॉकलेटी बॉय’ Addy Jain के फैंस को मिलेगा तोहफा, इस नए प्रोजेक्ट की करने वाले है जल्द घोषणा

खुद मतदान केंद्र पर जाएंगे लखमी शेख

लखमी शेख का कहना है कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में कभी किसी नशे को हाथ नहीं लगाया और उन्हें नशे से सबसे ज्यादा नफरत है। लखमी शेख का कहना है कि इस बार भी वह खुद मतदान केंद्र पर जाएंगे और बिना किसी लालच या प्रलोभन के अपना वोट डालेंगे।

लखमी शेख के बेटे निसार अली ने बताया कि उनके पिता और उनके आठ भाई-बहन यहां रहने आए थे। उन्होंने कहा कि अब आधा गांव उनका है। बेटे ने कहा कि हम निष्पक्ष चुनाव कराते हैं और लोग पिता के निर्देशानुसार वोट देते हैं। बेटे ने कहा कि वह 46 साल का है और चौथी पत्नी का बेटा है।

Badshah ने पत्नी जैस्मीन मसीह के साथ अपने तलाक का किया खुलासा, बोले- ‘लेकिन हमने उस रिश्ते में…’

बता दें की हरियाणा के अलग अलग जिलों में 100 साल से अधिक आयु के एक दर्जन से अधिक पुरुषों और महिलाओं की पहचान की गई है और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से उन्हें चुनाव चिह्न बनाया गया है। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी का कहना है की हरियाणा में मतदान चुनाव के छठे चरण के दौरान 25 मई को होगा। पुरुषों में पलवल जिले के धर्मवीर 118 साल की उम्र में हरियाणा के सबसे बुजुर्ग मतदाता हैं और महिलाओं में सिरसा जिले की बलबीर कौर 117 वर्ष की हैं।”

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT