होम / Parliament Session 2024: संसद में बोले पीएम मोदी, कहा- देश को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य

Parliament Session 2024: संसद में बोले पीएम मोदी, कहा- देश को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 2, 2024, 5:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Parliament Session 2024:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद के निचले सदन में विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। पीएम मोदी ने एनडीए सरकार की तीसरी बार सत्ता में आने पर सराहना की और विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वह उन लोगों का दर्द समझ सकते हैं जो लगातार झूठ फैलाकर बुरी तरह हार गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शीर्ष उद्धरण यहां दिए गए हैं

  • पीएम मोदी ने कहा कि “हमारे राष्ट्रपति ने अपने भाषण में विकसित भारत के हमारे संकल्प के बारे में विस्तार से बताया है। माननीय राष्ट्रपति ने महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया है, उन्होंने हमारा और देश का मार्गदर्शन किया है,” ।
  •  पीएम मोदी ने कहा कि वह लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम ‘विकसित भारत’ के अपने संकल्प को पूरा करने के लिए अथक, ईमानदार और प्रतिबद्ध प्रयास करेंगे।
  • मोदी ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा  “जो लोग संविधान को सिर पर रखकर नाचते हैं, वे इसे जम्मू-कश्मीर में लागू करने की हिम्मत नहीं कर पाए, उन्होंने बीआर अंबेडकर का अपमान किया,” ।
  •  प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने एक सफल चुनाव अभियान पार कर लिया है और दुनिया को दिखा दिया है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव अभियान था, जिसमें देश की जनता ने उनकी पार्टी को चुना है।
  • उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने पिछले 10 वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था को 5वें स्थान पर पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार अब देश को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।
  •  प्रधानमंत्री ने कहा, “जब हम 2014 में सत्ता में आए थे, तब हमने कहा था कि हम भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस रखेंगे। भ्रष्टाचार ने देश को दीमक की तरह तबाह कर दिया था। हालांकि, देशवासियों ने भ्रष्टाचार के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस नीति के लिए हमें आशीर्वाद दिया है।”
  • उन्होंने कहा कि देश ने लंबे समय तक तुष्टिकरण की राजनीति देखी, लेकिन एनडीए सरकार ने ‘तुष्टिकरण’ नहीं बल्कि ‘संतुष्टिकरण’ का पालन किया। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने सभी के लिए न्याय किया और किसी के लिए तुष्टिकरण नहीं किया।
  •  उन्होंने कहा, “एक समय था जब कोयला घोटाले में बड़े-बड़े लोग शामिल थे। अब देश कह रहा है कि भारत कुछ भी कर सकता है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

राधा रानी को लेकर विवादों में उलझें संत प्रेमानंद महाराज, दोनो किडनी है खराब; जानें क्या है महाराज के जीवन का असली परिचय
दिमाग को खा जाता है Brain Eating Amoeba, जानें क्या है बच्चों की जान लेने वाला ये संक्रमण?
Team India Victory Parade: रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, वीडियो वायरल
आखिर क्या हैं ये ‘माइक्रो चीटिंग’? कही आपका पार्टनर भी तो नहीं कर रहा आपके संग ये….
Ajay Devgn ने दिल्ली-एनसीआर में खोला NY सिनेमाज, सामने आई इस शानदार मल्टीप्लेक्स की इनसाइड झलकियां
Hemant Soren: जेल जाकर भी नहीं रूके सोरेन, तीसरी बार बने सीएम; यहां जानिए इससे पहले का राजनीतिक जीवन के उतार-चढ़ाव
Hathras stampede: हाथरस भगदड़ में घायल हुई महिला का शॉकिंग बयान, बोली ‘Bhole Baba कृष्ण भगवान के अवतार हैं उनका…
ADVERTISEMENT