होम / Parliament Session 2024: लोकसभा में आज पीएम मोदी की बारी, कल राहुल गांधी ने किया था हमला

Parliament Session 2024: लोकसभा में आज पीएम मोदी की बारी, कल राहुल गांधी ने किया था हमला

Rajesh kumar • LAST UPDATED : July 2, 2024, 9:31 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Parliament Session 2024: संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में मंगलवार (2 जुलाई) को हंगामे के आसार हैं। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार (1 जुलाई) को लोकसभा में नीट पेपर लीक और अग्निवीर जैसे मुद्दों पर जमकर हमला बोला। राहुल के इस भाषण की हर तरफ चर्चा हो रही है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए उन्होंने सरकार को कटघरे में खड़ा किया और चुनाव के दौरान दिए गए बयानों का भी जिक्र किया।

वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण से जुड़े धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने भाषण में विपक्ष पर जमकर निशाना साधने वाले हैं। कल जब राहुल ने सवा दो घंटे तक भाषण दिया तो उस समय पीएम मोदी सदन में मौजूद थे। ऐसे में अब जवाब देने की बारी उनकी है। उम्मीद है कि जब वह जवाब देने आएंगे तो विपक्ष पर तो निशाना साधेंगे ही, साथ ही विपक्ष के नेता भी उनके निशाने पर आ सकते हैं। लोकसभा में 16 घंटे की चर्चा सोमवार सुबह शुरू हुई थी, जो पूरी रात जारी रही।

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने अयोध्या हार पर उड़ाया BJP का मजाक, कहा-भगवान राम की जन्मभूमि ने भाजपा को दिया सही संदेश

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति के अभिभाषण से जुड़े धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा मंगलवार शाम को खत्म होने की संभावना है, जिसके बाद मोदी जवाब देंगे। इससे पहले शुक्रवार को ही धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होनी थी, लेकिन विपक्ष के हंगामे के चलते धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू नहीं हो सकी। यही वजह है कि आज जब इस पर चर्चा होगी तो हंगामे के आसार हैं। संसद में अपने भाषण से पहले प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार सुबह 9।30 बजे एनडीए की संसदीय बैठक करने जा रहे हैं। अपने तीसरे कार्यकाल में पहली बार पीएम मोदी एनडीए सांसदों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। संसद सत्र 3 जुलाई यानी बुधवार को खत्म होने जा रहा है।

संसद में ऐसा क्या बोल हुए राहुल? 2 बार खड़ा हो गए PM Modi

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शादी के 9 साल बाद प्रेग्नेंट हुईं टीवी की मधुबाला, फेक बेबी बंप कहने पर ट्रोलर्स को लगाई लताड़
कैंसर के डर से इस मशहूर एक्ट्रेस ने हटा दी अपनी ब्रेस्ट, युटेरस के लिए भी कही ये बात
Pakistan: पाकिस्तान में भयानक कार बम विस्फोट, पूर्व सासंद समेत चार लोगों की गई जान
कोयले की जगह पैसे को जलाकर बनाया तंदूरी चिकन, वीडियो देख फट जाएगी आंखे
महिला के बैग में मिली ऐसी चीज, एयरपोर्ट पर होना पड़ा शर्मिंदा, फिर बताई सच्चाई
कांस्टेबल की सजा बरकरार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा यह हत्या के अलावा और कुछ नहीं, जानें पूरा मामला
Jodhpur Murder: जोधपुर में एक ही परिवार के कई लोगों को उतारा मौत के घाट, दो बच्चियों को पानी में डुबोकर…
ADVERTISEMENT