होम / सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद रामदेव और बालकृष्ण ने जारी किया नया सार्वजनिक माफीनामा-Indianews

सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद रामदेव और बालकृष्ण ने जारी किया नया सार्वजनिक माफीनामा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 24, 2024, 9:42 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Patanjali Ads Case: पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सह-संस्थापक योग गुरु रामदेव और बालकृष्ण ने बुधवार, 24 अप्रैल को अखबारों में एक नया सार्वजनिक माफीनामा जारी किया। जिसके एक दिन बाद सुप्रीम कोर्ट ने एक अवमानना मामले की सुनवाई करते हुए उनसे जारी माफी के आकार और दृश्यता पर सवाल उठाया। वहीं माफीनामा में लिखा हुआ है कि,“भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष चल रहे मामले के मद्देनजर, हम अपनी व्यक्तिगत क्षमता के साथ-साथ कंपनी की ओर से, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों/आदेशों के गैर-अनुपालन या अवज्ञा के लिए बिना शर्त माफी मांगते हैं।

Patanjali Ayurved Limited
Patanjali Ayurved Limited

ये भी पढ़े:-S Jaishankar: भारतीय लोकतंत्र के आलोचकों को एस जयशंकर ने दिया करारा जवाब, जानें क्या कहा-Indianews

सार्वजनिक माफीनामा

इसके साथ ही माफीनामा में लिखा है कि,“हम 22.11.2023 को बैठक/प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के लिए बिना शर्त माफी मांगते हैं। हम अपने विज्ञापनों को प्रकाशित करने में हुई गलती के लिए ईमानदारी से माफी मांगते हैं और यह हमारी पूरी प्रतिबद्धता है कि ऐसी त्रुटियां दोबारा नहीं दोहराई जाएंगी। हम उचित सावधानी और अत्यंत ईमानदारी के साथ माननीय न्यायालय के निर्देशों और निर्देशों का पालन करने का वचन देते हैं। हम न्यायालय की महिमा को बनाए रखने और माननीय न्यायालय/संबंधित प्राधिकारियों के लागू कानूनों और निर्देशों का पालन करने का वचन देते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार

जानकारी के लिए बता दें कि, रामदेव और बालकृष्ण ने पहले फर्म द्वारा जारी विज्ञापनों पर अपने उत्पादों की औषधीय प्रभावकारिता के बारे में बड़े दावे करने पर सुप्रीम कोर्ट के समक्ष “बिना शर्त और अयोग्य माफी” मांगी थी। मंगलवार को, रामदेव और उनके सहयोगी बालकृष्ण को सुप्रीम कोर्ट के सवालों का सामना करना पड़ा कि उन्होंने अखबारों में अपनी अयोग्य माफी को कितनी प्रमुखता से प्रकाशित किया था। “क्या यह वही आकार का विज्ञापन है जो आप आम तौर पर अखबारों में जारी करते हैं?” जस्टिस हिमा कोहली और अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की बेंच ने मामले की सुनवाई करते हुए उनसे पूछा।

ये भी पढ़े:- EVM VVPAT Case: वीवीपैट पर आज आएगा फैसला! सुप्रीम कोर्ट में 100% वेरिफिकेशन की मांग को लेकर याचिका दायर- indianews

देशभर के 67 अखबारों में माफीनामा

वहीं इस मामले में मुकुल रोहतगी ने कहा कि, देशभर के 67 अखबारों में माफीनामा प्रकाशित हुआ है। पीठ ने वकील से आगे पूछा और निर्देश दिया कि प्रकाशित माफी को रिकॉर्ड पर दर्ज किया जाए। इसने कहा कि वह समाचार पत्रों में प्रकाशित वास्तविक माफी देखना चाहता है। “उक्त विज्ञापन रिकॉर्ड पर नहीं हैं। पीठ ने आगे कहा कि, यह प्रस्तुत किया गया है कि इन्हें एकत्र कर लिया गया है और पार्टियों के वकील को प्रतियों के साथ दिन के दौरान दाखिल किया जाएगा। पार्टियों के वकील को प्रतियों के साथ दो दिनों के भीतर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Adani Group: फिलीपींस के बंदरगाह का विकास करेगी अदानी फर्म, APSEZ ने बनाया योजना -India News
Benjamin Netanyahu: “कोई भी दबाव इज़रायल को नहीं रोक पाएगा”, पीएम नेतन्याहू ने वैश्विक नेताओं को दिया जवाब -India News
Hamas Attack: हमास ने गाजा क्रॉसिंग पर दागे रॉकेट, हमले में मारे गए इजरायली सेना के 3 सैनिक -India News
BJP Election Campaign: पीएम मोदी ओडिशा में भरेंगे चुनावी हुंकार, सोमवार को दो चुनावी रैलियों करेंगे संबोधित -India News
Congress FIR Against BJP: कांग्रेस ने दर्ज कराया मामला, कर्नाटक भाजपा की एनिमेटेड क्लिप पर चुनाव आयोग का किया रुख -India News
Al Jazeera Ban in Israel: इजरायल में अल जजीरा पर प्रतिबंध, पीएम नेतन्याहू ने बताया उकसाने वाला चैनल -India News
NEET Student Suicide: राजस्थान में NEET एस्पिरेंट ने की आत्महत्या, एक दिन पहले ही फोन पर मां से हुई थी बात- Indianews
ADVERTISEMENT