होम / Al Jazeera Ban in Israel: इजरायल में अल जजीरा पर प्रतिबंध, पीएम नेतन्याहू ने बताया उकसाने वाला चैनल -India News

Al Jazeera Ban in Israel: इजरायल में अल जजीरा पर प्रतिबंध, पीएम नेतन्याहू ने बताया उकसाने वाला चैनल -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 6, 2024, 3:02 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Al Jazeera Ban in Israel: इज़रायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार (5 मई) को इज़रायल में अल जज़ीरा पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। उन्होंने कतर के वैश्विक समाचार चैनल अल जज़ीरा की स्थानीय शाखा को बंद करने का फैसला किया है। पीएम नेतन्याहू ने अल जजीरा को भड़काऊ चैनल बताया। पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक्स हैंडल पर लिखा कि सरकार ने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि भड़काने वाले न्यूज चैनल अल जजीरा को इजराइल में बंद कर दिया जाएगा।

हमास की मांग इजरायल ने खारिज कर दी

बता दें कि, इससे पहले रविवार को बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायली बंधकों के बदले गाजा में युद्ध समाप्त करने की हमास की मांग को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि इससे फिलिस्तीन में इस्लामी समूह सत्ता में रहेगा, जिससे देश के लिए खतरा पैदा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इजरायल आत्मसमर्पण जैसी शर्तों को स्वीकार नहीं करेगा। हमने कसम खाई है कि इजरायल अपने लक्ष्य हासिल होने तक गाजा में युद्ध जारी रखेगा।

Poonch Terrorist Attack: ‘कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए कराए थे 1971 के युद्ध?’ अनुराग ठाकुर ने पूर्व CM चन्नी पर किया पलटवार -India News

उत्तरी गाजा में पड़ा अकाल- संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र ने तत्काल युद्धविराम का आह्वान किया है क्योंकि उत्तरी गाजा में अकाल है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने युद्धविराम को रोकने के लिए हमास को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि गाजा के लोगों और युद्धविराम के बीच एकमात्र चीज हमास है। कतर, मिस्र और अमेरिका जैसे कई देश इजरायल और हमास के बीच शांति स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। हमास के एक अधिकारी ने बताया कि जब तक इजराइल लड़ाई बंद नहीं करता और गाजा से वापस नहीं चला जाता तब तक युद्धविराम जारी नहीं रहेगा।

Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना को दबोचने की तैयारी! SIT ने इंटरपोल से मांगी मदद -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT