होम / किसानों को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, जानिए 6 हजार से बढ़ाकर कितनी होगी किसान सम्मान निधि की राशि?

किसानों को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, जानिए 6 हजार से बढ़ाकर कितनी होगी किसान सम्मान निधि की राशि?

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 27, 2024, 8:59 am IST

PM Kisan Samman Nidhi Scheme: किसानों को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

India News (इंडिया न्यूज), PM Kisan Samman Nidhi Scheme: देशभर के किसानों के लिए मोदी सरकार ने एक और खास तोहफा देने जा रही है। जिससे अगर आप भी किसान हैं तो बड़ा फायदा होगा। दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा रहे हैं, तो अब आपके लिए एक अच्छी खबर है। बता दें कि मोदी सरकार किसान सम्मान निधि को 6 हजार से बढ़ाकर 10 हजार करने जा रही है। यह घोषणा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार (26 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के चिनैनी विधानसभा के केवी ग्राउंड में आयोजित विजय संकल्प महारैली में की है।

ऊधमपुर में अमित शाह का बड़ा ऐलान

बता दें कि, गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी बलवंत सिंह मनकोटिया के लिए और उधमपुर के मोदी मैदान में उधमपुर पूर्व से भाजपा प्रत्याशी आरएस पठानिया और उधमपुर पश्चिम से भाजपा प्रत्याशी पवन गुप्ता के लिए जनसमर्थन जुटाया। इस दौरान सभी को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कई बड़े वादे किए। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार आती है, तो किसान सम्मान निधि को 6 हजार से बढ़ाकर 10 हजार किया जाएगा। जम्मू में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जाएगा, जम्मू में मेट्रो आएगी। हम हर साल आतंकवादियों द्वारा नष्ट किए गए 100 मंदिरों का जीर्णोद्धार करेंगे। हम अग्निवीरों को 100% रोजगार देने का काम करेंगे।

“हिजबुल्लाह नहीं चाहता कि आप…”, लेबनान को लेकर इजरायली सेना के इस दावे ने उड़ाए पूरी दुनिया के होश

कब शुरू हुई थी योजना?

बता दें कि, केंद्र सरकार ने साल 2019 में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी। जिसके तहत किसानों को हर साल तीन किस्तों में छह हजार रुपये दिए जाते हैं। यह रकम डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) के जरिए तीन किस्तों में सीधे लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में भेजी जाती है। हर किस्त में 2,000 रुपये होते हैं। वहीं अब तक देशभर के करोड़ों किसानों को इस योजना के तहत 17 किस्तों का लाभ मिल चुका है।

PM Modi के धुर विरोधी रघुराम राजन के बदले सुर, इस मामले में कर दी NDA सरकार की तारीफ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT