होम / मैं उनका इंतजार करती रहूंगी! तलाक के बाद PM मोदी की पत्नी जसोदाबेन ने कह दी ये बात

मैं उनका इंतजार करती रहूंगी! तलाक के बाद PM मोदी की पत्नी जसोदाबेन ने कह दी ये बात

Babli • LAST UPDATED : September 17, 2024, 10:34 am IST

PM Modi Birthday

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Birthday: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर को अपना 74वां जन्मदिन मना रहें है। उनके जन्मदिन की तैयारियों में उनकी पार्टी के कार्यकर्ता जुटे गए हैं। आइए जानते हैं उनकी पत्नी जशोदाबेन के साथ उनके रिश्ते के बारे में जिन्हें वह बहुत पहले ही तलाक दें चुकें है। बता दें की 2014 के चुनाव के दौरान लोगों को पहली बार पता चला कि नरेंद्र मोदी शादीशुदा हैं। उनकी पत्नी का नाम जशोदाबेन है। हालांकि, पीएम ने अपनी पत्नी को छोड़कर उनसे तलाक ले लिया था।

  • इतने सालों में हुई शादी
  • तलाक से किया इनकार
  • मैं इंतजार करती रहूंगी-जशोदाबेन

शेख हसीना की जानी दुश्मन के अरमानों पर फिरा पानी, मोहम्मद युनूस के इस कदम से बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी को लगा जोर का करंट

इतने सालों में हुई शादी

विपक्ष प्रधानमंत्री पर उनकी पत्नी को लेकर तंज कसता रहता है। पीएम पर आरोप लगाया जाता है कि जब वह अपनी पत्नी के लिए वफादार नहीं हैं तो देश के लिए कैसे वफादार हो सकते हैं। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 1968 में जशोदाबेन से शादी की थी। दोनों महज तीन साल साथ रहे और अलग हो गए। शादी के समय जशोदाबेन 17 साल की थीं और पीएम मोदी 19 साल के थे।

Vishwakarma Puja 2024: विश्वकर्मा जयंती पर गलती से भी न करें ये काम, हो जाएगा बड़ा नुकसान!

तलाक से किया इनकार

PM मोदी अपनी पत्नी को उनके मायके छोड़ आए थे। पीएम ने 1987 में जशोदाबेन से तलाक लेने का फैसला किया। हालांकि, उनकी पत्नी इसके लिए तैयार नहीं थीं। जशोदाबेन के भाई ने एक इंटरव्यू में बताया कि नरेंद्र मोदी ने अपनी पत्नी से 1987 में अपने बड़े भाई सोमा भाई मोदी के साथ मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने आपसी सहमति से अपनी पत्नी के सामने तलाक का प्रस्ताव रखा था। हालांकि, जशोदाबेन ने तलाक देने से इनकार कर दिया था।

मैं इंतजार करती रहूंगी-जशोदाबेन

प्रधानमंत्री उस समय गुजरात में भाजपा नेता के तौर पर अपनी पहचान बना चुके थे। अगले साल उन्हें गुजरात भाजपा इकाई का संगठन सचिव बना दिया गया। मोदी से तलाक का प्रस्ताव मिलने पर जशोदाबेन ने कहा था कि वह तलाक नहीं दे सकती हैं। वह अपने पति का इंतजार करेंगी। पीएम की पत्नी कभी भी उनकी राह में रोड़ा नहीं बनीं। जशोदाबेन ने नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर एक इंटरव्यू में कहा था कि एक बार पीएम उन्हें बुलाएं तो वह आने के लिए तैयार हैं।

अटल-आडवाणी का यह दोस्त बिगाड़ेगा मोदी-शाह का खेल! वाजपेयी के नाम से नई पार्टी बना BJP के लिए खड़ा किया संकट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Borewell Accident: 14 घंटे से मासूम को बचाने के लिए चल रही जंग, जानें पूरा मामला
Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें
Rajasthan Weather: राजस्थान की सड़कों पर जलभराव, जानें आज कहां बरसेंगे बादल?
तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू तो कौन सा देश होगा भारतीय हिंदुओं के लिए सबसे सेफ? जवाब जान छूट जाएंगे पसीने  
10 साल तक ड्रग्स, 50 लोगों को रेप के लिए इनविटेशन…,पति का बदला जान उठ जाएगा शादी से भरोसा
Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  
भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
ADVERTISEMENT