होम / Most Popular Global Leader: पीएम मोदी बने सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता,  78% की अप्रूवल रेटिंग के साथ कई दिग्गजों को पछाड़ा 

Most Popular Global Leader: पीएम मोदी बने सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता,  78% की अप्रूवल रेटिंग के साथ कई दिग्गजों को पछाड़ा 

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 22, 2024, 12:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Most Popular Global Leader: पीएम मोदी  एक बार फिर से सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता बन गए हैं। बड़े-बड़ें दिग्गजों को पीछे छोड़ कर उन्होनें मोस्ट पॉप्यूलर ग्लोबल लीडर की लिस्ट में टॉप पर अपनी जगह बनाई है। इतना ही नहीं उन्हें लोगों ने 78.5% की अप्रूवल रेटिंग दी है। इस सर्वे रिपोर्ट के बाहर आने के बाद सोशल मीडिय पर खूब चर्चा की जा रही है।

78.5% की अप्रूवल रेटिंग

मॉर्निंग कंसल्ट सर्वेक्षण में कहा गया है कि 78.5% की अप्रूवल रेटिंग के साथ, पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे हैं। मॉर्निंग कंसल्ट की सबसे हालिया अनुमोदन रेटिंग 30 जनवरी और 5 फरवरी के बीच एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित हैं। मॉर्निंग कंसल्ट ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ये रेटिंग प्रत्येक सर्वेक्षण किए गए देश के वयस्कों के बीच राय के सात-दिवसीय चलती औसत का प्रतिनिधित्व करती हैं।

Also Read: AAP 4 सीटों पर लड़ सकती है चुनाव, कांग्रेस के 3 सीटों पर लड़ने की संभावना

कौन कितने नंबर पर 

  •  मेक्सिको के आंद्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्राडोर 64% के साथ दूसरे स्थान पर हैं
  •  स्विट्जरलैंड के एलेन बर्सेट 57% अनुमोदन रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं।
  • पोलैंड के डोनाल्ड टस्क 50% रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर हैं
  • ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डी सिल्वा की रेटिंग 47% है।
  • ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथोनी अल्बानीज़ 45 प्रतिशत की अनुमोदन रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

Also Read: हाउस अरेस्ट के डर से शर्मिला रेड्डी ने बिताई दफ्तर में रात, आखिर क्यों मुश्किलों में पड़ी प्रदेश अध्यक्ष

‘पश्चिमी नेता कितने ईर्ष्यालु हैं’

हरित राजनीतिज्ञ. राजनयिक. शांति वार्ताकार. हरित व्यवसाय के सलाहकार. पर्यावरण और विकास, शांति और भूराजनीति पर प्रेरक वक्ता एरिक सोल्हेम ने एक्स पर डेटा शेयर करते हुए वेस्टर्न नेताओं पर तंज कसते हुए पीएम मोदी के कवरेज को लेकर भी बात कही है। वो लिखते हैं पश्चिमी नेता कितने ईर्ष्यालु हैं? प्रधान मंत्री मोदी के लिए अविश्वसनीय 77% अनुमोदन दर के साथ, क्या पश्चिमी मीडिया के लिए भारत को मोदीजी को कुछ सकारात्मक कवरेज देने का समय आ गया है?

 

प्रस्तुत किए गए डेटा को प्रत्येक सर्वेक्षण किए गए देश में वयस्कों के अनुमानित प्रतिनिधि नमूनों के आधार पर महत्व दिया गया है, जिसमें वजन पैरामीटर और लक्ष्य आबादी तदनुसार भिन्न होती है। यह पद्धतिगत दृष्टिकोण विभिन्न जनसांख्यिकी और भौगोलिक स्थानों पर जनता की राय के अधिक सटीक प्रतिबिंब की अनुमति देता है।

Also Read: सत्यपाल मलिक से जुड़े कई परिसरों पर CBI की रेड, जानें क्या है मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT