होम / PM Modi: "गारंटी देता हूं अगले शिवरात्रि पर" भारत मंडपम में बोले पीएम मोदी

PM Modi: "गारंटी देता हूं अगले शिवरात्रि पर" भारत मंडपम में बोले पीएम मोदी

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 8, 2024, 1:59 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को दिल्ली स्थित भारत मंडपम में राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार (नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड) प्रदान किया। जानकारी के लिए बता दें कि, यह पुरस्कार पहली बार दिए गए हैं। जबकि कीर्तिका गोविंदसामी को सर्वश्रेष्ठ कहानीकार का पुरस्कार दिया गया। वहीं गायिका मैथिली ठाकुर को ‘कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार मिला। टेक श्रेणी में गौरव चौधरी और यात्रा क्षेत्र के लिए कामिया जानी को पुरस्कृत किया गया।

ये भी पढ़े:-UK museum: मुस्लिम सैनिकों के लिए ब्रिटेन बना रहा है स्मारक, जानें क्यों

पीएम मोदी ने किया संबोधन

पीएम मोदी ने पुरस्कार प्रदान करने समय अतिथियों को संबोधित किया करते हुए कहा कि, ‘आपको गारंटी देता हूं कि अगले शिवरात्रि पर भी ऐसा कार्यक्रम मैं ही करूंगा।’ इससे पहले उन्होंने कहा कि जब समय बदलता है, जब नए युग की शुरुआत होती है तो उसके साथ कदम से कदम मिलाना, ये देश का दायित्व होता है। आज भारत मंडपम में देश अपने उस दायित्व को पूरा कर रहा है। नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड ये आयोजन नए दौर को समय से पहले पहचान देने का आयोजन है।

ये भी पढ़े:-UK museum: मुस्लिम सैनिकों के लिए ब्रिटेन बना रहा है स्मारक, जानें क्यों

क्रिएटर्स के लिए मोटिवेशन

पीएम मोदी ने कहा कि, भविष्य में ये अवॉर्ड कंटेंट क्रिएटर्स के लिए बहुत बड़ा मोटिवेशन बनेगा। उनके काम को एक बहुत बड़ी पहचान मिलने वाली है। आज जिन्हें ये अवॉर्ड मिले हैं, उन विजेताओं को बधाई देता हूं। आज एक और संयोग है कि ये पहला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड महाशिवरात्रि के शुभ दिन पर आयोजित हो रहा है और मेरे काशी में तो शिव जी के बिना कुछ नहीं चलता है। ये ईश्वर की कृपा है कि मैं समय से पहले समय को भांप लेता हूं!

ये भी पढ़े:-UK museum: मुस्लिम सैनिकों के लिए ब्रिटेन बना रहा है स्मारक, जानें क्यों

महाशिवरात्रि की दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने शिवरात्रि के अवसर पर शिव भाषा, कला और क्रिएटिविटी के जनक माने गए हैं। हमारे शिव नटराज हैं। शिव के डमरू से माहेश्वर सूत्र प्रकट हुए हैं। शिव का तांडवलय सृजन की नींव रखता है। मैं आपको और सभी देशवासियों को महाशिवरात्रि की बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

ये भी पढ़े:-Moscow Threat: राष्ट्रपति चुनाव से पहले दहलेगा रूस! अमेरिका ने दी 48 घंटे के अंदर हमले का अलर्ट

महिला दिवस पर खास

इसके साथ ही पीएम मोदी ने महिला दिवस को लेकर कहा कि, आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भी है। आज जो अवॉर्ड मिले हैं उनमें भी बहुत सारी बेटियां मैदानमार गई हैं। उनको भी बधाई देता हूं। मैं देश की सभी महिलाओं, बहन-बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देता हूं और आज गैस सिलेंडर के दाम भी 100 रुपए कम हुए हैं।

आपके लिए मै जीता हूं- पीएम मोदी

वहीं आगे पीएम मोदी ने कहा कि, आप सब मेरे परिवार हैं, 140 करोड़ देशवासी मेरे परिवार हैं। मुझे ज्यादा मेरे लिए आप मरते हैं, क्योंकि आपके लिए मैं जीता हूं और जो अपने लिए नहीं जीता है, उसके लिए मरने वाले बहुत होते हैं। हम एक साथ मिलकर एक क्रिएट ऑन इंडिया मूवमेंट की शुरुआत करें। हम भारत से जुड़ी कहानियों को, भारत की संस्कृति को, भारत की विरासत को और परंपराओं को पूरी दुनिया से शेयर करें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Phone Tips and Tricks: गर्मी में ओवरहीटिंग से बम की तरह फट सकता है आपको फोन, इन टिप्स से करें ये उपाय-Indianews
Lok Sabha Election: ‘बीजेपी एजेंट…’,पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अधीर के बयान को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला- Indianews
Monopoly at Rafah: गाजा से भाग रहे फिलिस्तीनियों से लाखों की कमाई करती है मिस्र की ये कंपनी, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा-Indianews
Iran-Israel: ईरान का अमेरिका और ब्रिटेन पर कार्रवाई, इनके कई व्यक्तियों और संस्थाओं पर लगाया प्रतिबंध- Indianews
BYD की इन 5 कारों ने दुनियाभर में मचाया धमाल, टेस्ला से लेकर मर्सिडीज-बीएमडब्ल्यू तक की हालत खराब-Indianews
IPL 2024: आउट या नॉट आउट? थर्ड अंपायर के विवादित फैसले से कैसे ट्रैविस हेड को मिला जीवनदान देखें वीडियो- Indianews
Begum Samru: दिल्ली के चावड़ी बाजार की तवायफ कैसे बनी रियासत की बेगम, जानिए कौन है बेगम समरू- Indianews
ADVERTISEMENT