होम /  ‘Watan Ko Jano’ Program: पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के 250 छात्रों से की बातचीत , जानें क्या है कार्यक्रम का उद्देश्य

 ‘Watan Ko Jano’ Program: पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के 250 छात्रों से की बातचीत , जानें क्या है कार्यक्रम का उद्देश्य

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 24, 2023, 7:04 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज),  ‘Watan Ko Jano’ program: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘वतन को जानो’ यूथ एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय राजधानी में जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिलों के 250 छात्रों के एक समूह के साथ बातचीत की। वंचित पृष्ठभूमि से आने वाले छात्र, वर्तमान में 12-दिवसीय एक्सपोज़र विजिट पर हैं, जो जयपुर, अजमेर और दिल्ली जैसे शहरों का दौरा कर रहे हैं।

शीतल नंदा ने की कार्यक्रम की शुरुआत

कार्यक्रम की शुरुआत समाज कल्याण विभाग की आयुक्त सचिव शीतल नंदा ने की, जिन्होंने 10 समन्वयकों और कार्यवाहकों के साथ समूह को हरी झंडी दिखाई। केंद्रीय गृह मंत्रालय के सहयोग से जम्मू-कश्मीर पुनर्वास परिषद द्वारा आयोजित ‘वतन को जानो’ कार्यक्रम, भाग लेने वाले छात्रों को मनोरंजक सुविधाएं प्रदान करना चाहता है।

क्या है कार्यक्रम का प्राथमिक उद्देश्य ?

युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम का प्राथमिक उद्देश्य जम्मू-कश्मीर के युवा व्यक्तियों, विशेष रूप से उग्रवाद से प्रभावित और समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित पलाश और पैरिश होम्स जैसी सुविधाओं में रहने वाले युवाओं को देश के विविध सामाजिक, सांस्कृतिक और तकनीकी पहलुओं से परिचित कराना है।

‘वतन को जानो’ यूथ एक्सचेंज कार्यक्रम प्रतिभागियों को महत्वपूर्ण तकनीकी प्रगति के साथ-साथ भारत की समृद्ध सामाजिक और सांस्कृतिक विरासत का प्रत्यक्ष अनुभव प्रदान करता है।

यह भी पढ़े-

Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा झटका, ये स्टार खिलाड़ी फरवरी तक हुआ बाहर

Video: केशव महाराज के क्रीज पर आते ही गूंजा ‘राम सिया राम’ गाना, केएल राहुल की बातचीत हुई वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.