होम / Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा झटका, ये स्टार खिलाड़ी फरवरी तक हुआ बाहर

Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा झटका, ये स्टार खिलाड़ी फरवरी तक हुआ बाहर

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 23, 2023, 5:29 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Suryakumar Yadav: पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटने पर सूर्यकुमार के टखने का स्कैन किया गया था, जहां जोहान्सबर्ग में तीसरे टी20 के दौरान उनका टखना मुड़ गया था। चोट की गंभीरता का मतलब है यह साफ है कि वह अब अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, जो टी20 विश्व कप खेलने से पहले भारत के पास इस प्रारूप में एकमात्र बचे हुए मैच हैं। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि खिलाड़ी मार्की टूर्नामेंट से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सक्रिय होंगे, जिसकी मेजबानी वेस्ट इंडीज और यूएसए द्वारा की जा रही है।

सूर्यकुमार के टखने में लगी चोट

दरअसल यह घटना दक्षिण अफ्रीकी पारी के तीसरे ओवर में घटी। सूर्यकुमार, जिन्होंने उस दिन की शुरुआत में अपना चौथा टी20ई शतक बनाया था। गेंद को उठाकर उसके पीछे दौड़ने के बाद उसे फेंकते समय अपना टखना घुमाया। मैदान के बाहर फिजियो ने उनकी मदद की और उप-कप्तान रवींद्र जड़ेजा ने बाकी खेल में टीम का नेतृत्व किया। भारत ने यह मैच 106 रन से जीता और सूर्यकुमार अपनी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच रहे। मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह के दौरान उनसे चोट के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा था, “मैं अच्छा हूं। मैं चलने में सक्षम हूं इसलिए यह उतना गंभीर नहीं है।”

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे पंड्या?

सूर्यकुमार हार्दिक पंड्या के स्थान पर टीम की कप्तानी कर रहे थे, जो 2023 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान लगी टखने की चोट से उबर नहीं पाए थे। अभी तक इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि क्या पंड्या अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए समय पर लौट सकते हैं, जो 11 जनवरी से शुरू होने वाली है। 2023 विश्व कप के बाद टी20ई में वापसी पर सूर्यकुमार शानदार फॉर्म में थे। वह विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद इस प्रारूप में 2000 से अधिक रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वांडरर्स में उनके शतक ने उन्हें इस प्रारूप में सर्वाधिक शतकों के मामले में रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल की बराबरी पर ला दिया।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT