होम / PM Modi: पीएम मोदी आज तमिलनाडु और महाराष्ट्र को देंगे सौगात, प्रमुख परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

PM Modi: पीएम मोदी आज तमिलनाडु और महाराष्ट्र को देंगे सौगात, प्रमुख परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 28, 2024, 9:09 am IST

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तीन राज्यों केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र की अपनी दो दिवसीय यात्रा पर है। जो कि, 27 से शुरू हुई थी और आखिरी दिन है। जहां आज पीएम मोदी तमिलानाड और महाराष्ट्र में कई सारे परियोजनाओं का शुभारंभ करने वाले है। वहीं दोपहर में तमिलनाडु पहुंचकर मोदी ने मदुरै में ‘क्रिएटिंग द फ्यूचर – डिजिटल मोबिलिटी फॉर ऑटोमोटिव एमएसएमई एंटरप्रेन्योर्स’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यहां, उन्होंने भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में एमएसएमई को बढ़ावा देने के उद्देश्य से दो पहल शुरू कीं।


ये भी पढ़े: Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा में सुधार, जानें आज का AQI  

आज तमिलनाडु में पीएम मोदी

जानकारी के लिए बता दें कि, 28 फरवरी को सुबह करीब 9:45 बजे मोदी तमिलनाडु के थूथुकुडी में लगभग ₹17,300 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। थूथुकुडी में सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री वी.ओ. में आउटर हार्बर कंटेनर टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे। चिदंबरनार बंदरगाह. इसके अतिरिक्त, वह वी.ओ. की स्थापना के उद्देश्य से कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। चिदंबरनार बंदरगाह देश का पहला ग्रीन हाइड्रोजन हब बंदरगाह है। इन परियोजनाओं में अलवणीकरण संयंत्र, हाइड्रोजन उत्पादन सुविधाएं और बंकरिंग सुविधाएं शामिल हैं।

ये भी पढ़े:- Manipur Violence: मणिपुर के इंफाल में पुलिसकर्मी के घर के पास भीषण गोलीबारी, जांच में जुटी सेना

जानें आज का कार्यक्रम

वहीं पीएम के आज के कार्यक्रम की बात करें तो वांची मनियाच्ची – नागरकोइल रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए रेल परियोजनाएं, जिनमें वांची मनियाच्ची – तिरुनेलवेली खंड और मेलाप्पलायम – अरलवायमोली खंड भी शामिल हैं, राष्ट्र को समर्पित की जाएंगी। लगभग ₹1,477 करोड़ की लागत से विकसित इन परियोजनाओं का उद्देश्य कन्याकुमारी, नागरकोइल और तिरुनेलवेली से चेन्नई की ओर जाने वाली ट्रेनों के लिए यात्रा समय को कम करना है। इसके अतिरिक्त, तमिलनाडु में लगभग ₹4,586 करोड़ की कुल लागत वाली चार सड़क परियोजनाएं समर्पित की जाएंगी। इन परियोजनाओं में NH-844 के जित्तंदहल्ली-धर्मपुरी खंड को चार लेन का बनाना, NH-81 के मीनसुरुट्टी-चिदंबरम खंड को दो लेन का बनाना, NH-83 के ओड्डनचत्रम-मदाथुकुलम खंड को चार लेन का बनाना शामिल है। NH-83 के नागपट्टिनम-तंजावुर खंड को पक्के कंधों के साथ दो लेन का बनाना।

ये भी पढ़े:-MC13 WTO: किसानों को दी जाने वाली सब्सिडी फॉर्मूला बदलेगा भारत! विकसित देश विकासशील देशों से ज्यादा दे रहे सब्सिडी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT